• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 14 May, 2019 01:48 PM | Total Read Count 79
  • Tweet
बत्तीस की हुई जरीन खान

मुंबई। बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री जरीन खान आज 32 वर्ष की हो गई। चौदह मई 1987 को मुंबई में जन्मी जरीन ने शुरूआती दौर में बतौर मॉडल काम किया। जरीन के लिए करियर की शुरुआत मुश्किल थी क्योंकि शुरू में ये कहा गया कि उनका चेहरा कैटरीना कैफ से मिलता है। कुछ लोगों ने उनके लुक्स की तुलना सनी लियोनी से भी की। जरीन अपने कॉलेज के दिनों में वैसी बिल्कुल भी नहीं थीं जैसी वह आज नजर आती हैं। वह बेहिसाब जंकफूड खाया करती थीं और उनकी वजह 100 किलो से भी ज्यादा हो गया था। अभिनेत्री बनना जरीन का सपना कभी नहीं था।वह तो डॉक्टर बनना चाहती थीं। परिवार की आर्थिक हालत बहुत अच्छी नहीं थी इसलिए एक बार वह पॉकेट मनी के लिए कॉल सेंटर में काम करने लगी थीं। जरीन के बारे में कहा जाता है कि वो युवराज के सेट पर सलमान खान को दिख गई थीं।

सलमान को उनमें एक राजकुमारी की झलक दिखी. इसके बाद सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला कर लिया और यहीं से जरीन की किस्मत बदल गई। बतौर अभिनेत्री जरीन ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म वीर से की। इस फिल्म में जरीन ने सलमान के अपोजिट काम किया लेकिन फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी। वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म रेड्डी में जरीन खान को एक आयटम नंबर ..कैरेकटर ढ़ीला..में काम करने का अवसर मिला।

इस गाने में जरीन ने सलमान के साथ काम किया जो सुपरहिट साबित हुआ। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म हाउसफुल 2 जरीन के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुई लेकिन सफलता का श्रेय उन्हें नही दिया गया। जरीन ने इस बीच हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया। वर्ष 2015 में जरीन की फिल्म हेट स्टोरी 3 प्रदर्शित हुई । फिल्म में जरीन खान ने अपने बोल्ड अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया । फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई । जरीन ने वर्ष 2017 में प्रदर्शित फिल्म अक्सर 2 और वर्ष 2018 में फिल्म 1921 में भी काम किया है। जरीन ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories