सफलता का चांद निहारने लगी निगाहें

दरअसल जिन लोगों के पास गिफ्ट देने के लिए बहुत कुछ है जिनके पास ग्लैमर दिखाने के लिए बहुत कुछ है उनमें से अधिकांश लोग या तो इंदौर में हैं या झाबुआ में लेकिन उनकी पत्नियों ने पति की व्यस्तता को समझते हुए करवा चौथ का व्रत पूरी आस्था के साथ रखा। हालांकि पूर्व मंत्री कुसुम महदेले ने ट्वीट करके करवा चौथ के चांद पर ग्रहण लगाने की कोशिश जरूर की, लेकिन आस्थावान महिलाओं को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा हो, सकता है। अब ऐसी ही आस्था की तलाश सरकार को इंदौर में उद्योगपतियों से है कि भले ही आवश्यक रॉ-मटेरियल प्रदेश में उपलब्ध ना हो, लेकिन सरकार की सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश में निवेश जरूर करें क्योंकि निवेश के लिए मध्य प्रदेश एक आदर्श राज्य है जहां जमीन की कमी नहीं है जहां बेरोजगारों की कमी नहीं है और जहां सरकार की तरफ से कोई दिक्कत भी नहीं होने वाली है। आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें संबंधों की संपदा के धनी माने जाने वाले मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रयास कितने सफल होते हैं।

यह निवेश की धरातल पर उतरने के बाद ही पता चलेंगे। हालांकि प्रदेश में सरकार को सकारात्मक माहौल बनाने के लिए यह समय किसी ब्रह्मास्त्र से कम नहीं मानी जा रही है, क्योंकि इसमें सरकार को जितना खर्चा करना था वह कर चुकी अब निवेश आना है और जो भी पैसा आएगा उसका फायदा प्रदेशवासियों को ही होगा। उम्मीद है कि कमलनाथ के प्रयास निवेश कराने में सफल होंगे। अधिकारियों ने पिछले 1 महीने में दिन रात मेहनत की है और कहीं कोई कमी ना रह जाए। इसके लिए पूरे इंतजाम किए हैं। जिस तरह से गुरुवार को 850 करोड़ के निवेश का लोकार्पण किया गया है उस हिसाब से आज निवेश भी आशा से ज्यादा होगा।

वहीं दूसरी ओर झाबुआ विधानसभा के उपचुनाव को लेकर दोनों ही दलों ने अंतिम दौर में पूरी ताकत झोंक दी है। शुरुआती दौर में कुछ पिछड़ती दिख रही भाजपा ने अंतिम दौर में पूरा जोर लगाकर चुनाव को रोचक बना दिया है। कांग्रेस के जहां एक दर्जन मंत्री झाबुआ में डेरा डाले हुए हैं वहीं भाजपा राष्ट्रीय और प्रादेशिक राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेताओं के साथ युवा मोर्चा के कार्यकर्ता चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं।
कुल मिलाकर एक तरफ महिलाओं ने कड़ी तपस्या और चांद को निहारने के बाद करवा चौथ का व्रत पूरा किया। इंदौर और झाबुआ में सफलता का चांद निहारने हजारों लोग दिन रात मेहनत कर रहे हैं जिस पर सबकी निगाहें लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares