nayaindia Congress Will Gain Power In Telangana Rahul Gandhi तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी: राहुल गांधी
News

तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी: राहुल गांधी

ByNI Desk,
Share

Rahul Gandhi :- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को भविष्यवाणी की कि तेलंगाना में कांग्रेस की लहर होगी और पार्टी सत्ता में आएगी। राज्य में विजयभेरी यात्रा के हिस्से के रूप में कई बैठकों को संबोधित करते हुए, उन्होंने विश्‍वास जताया कि कांग्रेस अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा इसे लिख लें। कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आ रही है।” उन्होंने दोहराया कि सत्ता में आने के बाद वह राज्य में जाति जनगणना कराएगी। उन्होंने लोगों को आश्‍वासन दिया कि वह तेलंगाना के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा, “जब भी तेलंगाना को राहुल गांधी की जरूरत होगी, वह यहां होंगे। आपका सिपाही दिल्ली में बैठा है और जब भी आपको मेरी जरूरत होगी, वह आ जाएंगे।

भूपालपल्ली, पेद्दापल्ली और करीमनगर जिलों में जनसभाओं और नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना के साथ उनका रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक और प्रेम का है, जैसे जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का राज्य के साथ रिश्ता था। कांग्रेस सांसद ने याद दिलाया कि वह सोनिया गांधी ही थीं जिन्होंने यह जानते हुए भी तेलंगाना का गठन किया कि इससे कांग्रेस को राजनीतिक नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने तेलंगाना के गरीबों, किसानों और श्रमिकों के लिए ऐसा किया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले 10 साल में मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना के लोगों के सपनों को चकनाचूर कर दिया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव ‘दोराला तेलंगाना और प्रजाला तेलंगाना’ (सामंतों का तेलंगाना और लोगों का तेलंगाना) के बीच लड़ाई होगी।

उन्होंने कहा केसीआर और उनके परिवार के सदस्य भूमि, रेत और शराब से संबंधित सभी प्रमुख विभागों को नियंत्रित करते हैं। आपके मुख्यमंत्री राजा की तरह काम करते हैं, मुख्यमंत्री की तरह नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर ने कालेश्‍वरम परियोजना की लागत एक लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा दी और लोगों की जमीनें छीन लीं। उन्होंने कहा इस परियोजना से केवल बड़े ठेकेदारों को फायदा हुआ जो केसीआर के मित्र हैं। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार ने भूमि रिकॉर्ड में बदलाव करके धरणी पोर्टल के नाम पर जमीनें भी छीन लीं और दलितों और आदिवासियों को जमीन देने के वादे को पूरा करने में विफल रहने के लिए केसीआर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि लोगों को डबल बेडरूम वाले घर नहीं मिले जबकि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रायथु बंधु योजना से केवल बड़े जमींदारों को फायदा हुआ। राहुल गांधी ने पहले राज्य के स्वामित्व वाली सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) के कर्मचारियों के साथ बातचीत की, उन्‍होंने उन्हें आश्‍वासन दिया कि कांग्रेस इसके निजीकरण की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस उनकी रक्षा करेगी। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर बड़े पैमाने पर निजीकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी इसका विरोध करती है और वह कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए काम करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने लोगों से हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने जैसे झूठे वादे किए। उन्होंने नोटबंदी के जरिए काले धन को खत्म करने के मोदी के वादे का भी जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि मोदी और केसीआर की तरह वह झूठ नहीं बोलते। उन्होंने तेलंगाना के लिए पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटियों को दोहराते हुए कहा मैं झूठ बोलने नहीं आया हूं। मैं अपने परिवार के सदस्यों से झूठ नहीं बोल सकता। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोग जाकर देख सकते हैं कि कांग्रेस ने कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपने वादे कैसे पूरे किए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें