nayaindia Gullak 7 जून को सोनीलिव पर वापस, सीजन का नवीनीकरण...
BOLLYWOOD

Gullak 7 जून को सोनीलिव पर वापस, सीजन का नवीनीकरण…

Share
Image Credit: Filmibeat

पिछले 30 दिनों में ओटीटी पर वायरल फीवर से कोई बच नहीं सकता। 28 मई को पंचायत 3 रिलीज़ हुई हैं। 20 जून को कोटा फैक्ट्री के नए एपिसोड नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होंगी। और इन दोनों के बीच में स्लाइस-ऑफ-लाइफ फैमिली ड्रामा Gullak हैं। जो 7 जून को सोनीलिव पर वापस आ रही हैं।

टीवीएफ ओरिजिनल्स के प्रमुख श्रेयांश पांडे पिछले कुछ महीनों में अपने तीन प्रमुख शो डिलीवर करने में बिताए। वह इस समय को पागलपन भरा बताते हैं। साथ ही पांडे के लिए यह और भी ज्यादा मजेदार था। की उन्होंने Gullak के पाँच एपिसोड भी निर्देशित किए हैं।

स्ट्रीमिंग परिदृश्य में किसी शो का दूसरे सीजन के लिए नवीनीकरण होना सम्मान की बात हैं। Gullak का अपने चौथे सीजन में आना प्रभावशाली हैं। लेकिन आश्चर्यजनक नहीं हैं। इस शो में एक प्रामाणिकता, सादगी और आकर्षण हैं। क्योंकि दर्शक मिश्रा परिवार के किरदारों से खुद को जोड़ नहीं पाते हैं। और जिसे जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता और हर्ष मायर ने दिल से निभाया हैं।

पांडे कहते हैं की ऐसी दुनिया में जहाँ हमें नहीं पता की अगले हफ्ते कौन सी फिल्म रिलीज हो रही हैं। और OTT की पूरी अव्यवस्था में जहां हर हफ्ते एक शो रिलीज हो रहा हैं। और तो यह तथ्य हैं की लोग आपके शो के लिए उत्साहित हैं। मुझे हैरान और अभिभूत करता हैं।

TVF में अपने एक दशक के कार्यकाल में पांडे ने लगभग 20 शो का निर्देशन किया हैं। क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम किया हैं। और लेखकों के कमरे का मार्गदर्शन किया हैं। और पांडे कहते हैं की प्रोडक्शन करना मेरे लिए वाकई आकर्षक था। आपको बहुत सारे क्रिएटिव विकल्पों की सुरक्षा करने और अपने साथ काम करने वाले लेखकों और निर्देशकों को सशक्त बनाने का मौका मिलता हैं।

उनके अपने शब्दों में वह इस प्रक्रिया से सहज हो गए थे। जिसके कारण पांडे ने TVF के सह-संस्थापक अरुणाभ कुमार को कभी-कभार निर्देशन की जरूरत के बारे में बताया। गुल्लक का निर्देशन करना उपचारात्मक और मज़ेदार था। और पांडे कहते हैं की जिन्होंने पिछले साल परमानेंट रूममेट्स के दूसरे सीजन का भी निर्देशन किया था। लेकिन कॉल न लेने का एक फायदा था।

पांडे ने पलाश वासवानी से निर्देशन की कमान संभाली जिन्होंने दूसरे और तीसरे सीजन का निर्देशन किया था। वह खुद को शो का पुराना हाथ कहते हैं। और 2018 से इसके निर्माता हैं। जब इसे TVF YouTube चैनल स्क्रीन पट्टी के लिए बनाया गया था। जब तक इसे SonyLIV ने नहीं ले लिया। और वास्तव में पांडे, मुख्य कलाकारों के साथ एकमात्र निरंतर रहे हैं। सीजन चार में एक नया लेखक (विदित त्रिपाठी), एक नया फ़ोटोग्राफी निर्देशक, एक नया कॉस्ट्यूम डिजाइनर और एक नया पोस्ट-प्रोडक्शन हेड हैं।

पांडे ने आश्वासन दिया की टोनैलिटी में कोई बदलाव नहीं हैं। वह कुछ भी नहीं बदलने या बहुत कुछ नया न करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को श्रेय देते हैं। और इसमें प्रत्येक सीजन में पाँच एपिसोड बनाए रखना और एपिसोड को आधे घंटे लंबा रखना शामिल हैं। और तो दर्शक क्या उम्मीद कर सकते हैं? हमने कुछ अपेक्षित आश्चर्य रखे हैं। वे कहते हैं की कुछ नई चीजें होंगी जो बहुत खुशी दे सकती हैं। और कुछ ऐसी जो लोगों को असहज कर सकती हैं।

गुल्लक पहली बार सर्दियों के माहौल में सामने आई हैं। मिश्रा परिवार में झगड़े जारी हैं। लेकिन इस बार पैसे को लेकर कम और चीजों की जरूरत को लेकर ज्यादा। और ट्रेलर के अनुसार अमन (हर्ष मायर) का विद्रोही रूप घर में संघर्ष पैदा करेगा। साथ ही पांडे कहते हैं की पैरेंटिंग पर ट्रैक हैं। माता-पिता को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। पैरेंटिंग कैसे करनी हैं। इस पर बहुत दबाव हैं।

हमने बहुत सारे नियम बना लिए हैं। पांडे गुल्लक पर दर्शकों के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वह फिर से अपने दैनिक कामों में लग गए हैं। और टीवीएफ के लिए शो विकसित कर रहे हैं। उनके क्यूबिकल में व्हाइटबोर्ड पर पांच नए शीर्षक सूचीबद्ध हैं। शो जैसा कि वह कहते हैं की चलते रहते हैं।

यह भी पढ़ें :- 

कार्तिक आर्यन को लेकर प्रेम की शादी बनायेंगे सूरज बड़जात्या!

‘किताबी कीड़ा’ हैं रश्मिका मंदाना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें