nayaindia Hindi Has Contributed To Every Aspect Of My Life Anupam Kher हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में योगदान दिया: अनुपम खेर
BOLLYWOOD

हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में योगदान दिया: अनुपम खेर

ByNI Desk,
Share

Anupam Kher :- हिंदी दिवस पर एक मजाकिया ट्वीट करते हुए दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि हिंदी भाषा ने उनके जीवन के हर पहलू में बहुत बड़ा योगदान दिया है और उनके दोस्तों द्वारा हिंदी में अपशब्द बोलना और उनकी मां का हिंदी में उन्हें डांटना अच्छा लगता है। हर साल 14 सितंबर को मनाए जाने वाले हिंदी दिवस के अवसर पर एक पोस्ट में, खेर ने यह भी कहा कि जब कोई भारतीय मित्र लंबे समय तक लगातार अंग्रेजी में बात करता है, तो उन्हें “ओए बस कर” कहकर चुप कराने में बहुत खुशी होती है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ मुस्कुराते हुए शरारती चेहरे की कुछ इमोजी पोस्ट की। उन्होंने एक्स पर हिंदी दिवस के अवसर पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने पोस्‍ट में लिखा हिंदी ने मेरे जीवन के हर पहलू में बहुत प्रमुख भूमिका निभाई है। अभिनय के क्षेत्र में अच्छी हिंदी बोलने की क्षमता आपके आधे से ज्यादा काम को अच्छा बना देती है। हिंदी ने हमेशा मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद की है।

हिंदी गानों ने हमेशा मेरा मनोरंजन किया है और मुझे सुकून दिया है। उन्होंने आगे उल्लेख किया, “दोस्तों द्वारा बोली जाने वाली हिंदी गालियां और मेरी मां द्वारा हिंदी में डांटना मुझे हमेशा अच्छा लगता है। जब कोई लंबे समय तक हम पर अंग्रेजी थोपता है, तो हम “ओए बस कर” कहकर उसे चिढ़ाने में वास्तव में खुशी महसूस करते हैं। इससे पहले बुधवार को खेर ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए तीन सुरक्षा अधिकारियों की तस्वीरों के साथ तीन टूटे हुए दिलों और भारतीय ध्वज की इमोजी के साथ एक ट्वीट पोस्ट किया था। कश्मीर में आतंकवादियों के साथ अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान 19-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, इसी रेजिमेंट के मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट शहीद हो गए। (आईएएनएस)

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें