एशियाई फिल्म पुरस्कार की दौड़ में 'संजू' सबसे आगे

लॉस एंजेलिस। राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' एशियाई फिल्म पुरस्कार के 2019 के संस्करण में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीतने की दौड़ में सबसे आगे है। वेबसाइट 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, निर्देशक ली चांग-डोंग की दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म 'बर्निग' को सबसे ज्यादा नामांकन मिला है। सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित यह आठ श्रेणियों में नामांकित हुई है।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित अन्य फिल्मों में 'जिंपा', 'डाइंग टू सर्वाइव', 'संजू' और 'शॉपलिफ्टर्स' शामिल हैं। 'शॉपलिफ्टर्स', 'संजू' और 'शैडो' को छह नामांकन मिले हैं। नामांकन की घोषणा शुक्रवार को हांगकांग में की गई। पुरस्कार समारोह का आयोजन 17 मार्च को हांगकांग में होगा।

हिरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी में नामांकित हुए हैं। पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका निभा चुके अभिनेता रणबीर कपूर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में और अभिनेता विक्की कौशल सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में नामांकित हुए हैं। 'संजू' को सर्वश्रेष्ठ पटकथा और मूल संगीत श्रेणी में भी नामांकन मिला है। रजनीकांत की फिल्म '2.0' सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट्स श्रेणी में नामांकित हुई है।

92 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।