अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी की

मुंबई।  हिंदी फिल्मों के सबसे बेहतरीन अभिनय करने वाले नए अभिनेताओं में से एक सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली है। रविवार को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में पंखे से लटका उनका शव बरामद हुआ। उनकी खुदकुशी का कारण पता नहीं चल सका है और न ही उनके फ्लैट से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि सोमवार को उनका अंतिम संस्कार होगा। बिहार के रहने वाले सुशांत ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म में धोनी का किरदार निभाया था।

बहरहाल, सुशांत के शव को सबसे पहले उनके नौकर ने पंखे से लटकते देखा था। फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। बताया जा रहा है कि नौकर ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की थी। जब दरवाजा नहीं टूटा तो एक्टर के मैनेजर ने चाबी वाले को बुलाया। फिर जाकर दरवाजा खुला। पुलिस ने चाबी वाले का बयान दर्ज किया है। सुशांत ने आखिरी बार अपने दोस्त को कॉल किया था। वह कौन था और कॉल करने का वक्त क्या था। पुलिस ने इसकी भी जानकारी नहीं दी है।

बताया जा रहा है कि सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे और दवाइयां ले रहे थे। शनिवार की रात को उनके कुछ दोस्त भी उनके साथ थे। पुलिस उनसे पूछताछ कर सकती है। उनकी बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशांत के निधन पर पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्विट किया कि एक युवा और होनहार अभिनेता बहुत जल्द दुनिया से चला गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद ने उनके निधन पर दुख जताया।

अभिनेता अक्षय कुमार, हृतिक रोशन, अभिषेक बच्चन सहित पूरे फिल्म जगत ने उनके निधन पर शोक जताया है। बहरहाल, इससे पहले आठ जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। सुशात सिंह राजपूत ने पहले टेलीविजन सीरियल से करियर की शुरुआत की थी। ‘काई पो चे’ उनकी पहली फिल्म थी। सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोन चिरैया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares