अमिताभ ने बताया लैंडलाइन का महत्व - Naya India
मनोरंजन| नया इंडिया|

अमिताभ ने बताया लैंडलाइन का महत्व

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने स्मार्टफोन के जमाने में लैंडलाइन के महत्व के बारे में बताया है। अमिताभ बच्चन फिल्मों के माध्यम से अपने फैंस से जुड़ते रहते हैं। अब उन्होंने अपने ब्लॉग पर फोन और उसकी अहमियत के बारे में लिखा है। उन्होंने बताया कि कैसे एक स्मार्टफोन ने इंसान की जिंदगी को बदल दिया है।

अमिताभ बच्चन ने लिखा, आज की पीढ़ी उनके समय को नहीं समझ सकती है जब स्मार्टफोन की जगह लैंडलाइन हुआ करता था।अमिताभ ने कहा कि वह बार-बार उंगलियों से नंबर को घुमाना अलग ही मजा देता था। ये मजा उन लोगों को मिलाता था जिनके घर में लैंडलाइन फोन होता था। उस लैंडलाइन को खरीदना भी उस समय आसान नहीं था। हमने खुद काफी समय तक उसका इस्तेमाल नहीं किया था।

इसे भी पढ़ें :- चीन में रिलीज होगी ऋतिक की सुपर 30

अमिताभ ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को भी याद करते हुए बताया कि उस समय में वह कैसे अपने पिता से बात किया करते थे जब वह दूर चले जाते थे। जब बाबूजी कैम्ब्रिज में पीएचडी कर रहे थे तो एक समय ऐसा भी आया था जब हम उन से दो साल तक नहीं मिल पाए थे। उन्होंने तब हमें एक चिट्ठी के जरिए बस इतना बताया था कि किस दिन और कितने बजे वह हमें फोन करेंगे। उस समय एक चिट्ठी को पहुंचने में 7 से 10 दिन लगते थे।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि उस समय उनके पिताजी के वो फोन कॉल काफी मायने रखते थे। उनके मुताबिक वो बेसब्री से पिता के फोन का इंतजार करते थे। जब लैंडलाइन बजता था तो पूरा परिवार भागता था ये देखने के लिए किसका फोन है लेकिन अब स्मॉर्टफोन के जमाने में इंसान के पास आजादी होती है कि उसे फोन उठाना है या नहीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *