मनोरंजन

अतरंगी रे में दो आदमियों को प्यार करने पर सारा अली खान, यह नारीवादी आंदोलन नहीं बल्कि मासूमियत है

ByNI Desk,
Share
अतरंगी रे में दो आदमियों को प्यार करने पर सारा अली खान, यह नारीवादी आंदोलन नहीं बल्कि मासूमियत है
delhi |  अपनी आगामी फिल्म अतरंगी रे में, सारा अली खान का किरदार रिंकू सूर्यवंशी, एक उत्साही युवती, अक्षय कुमार और धनुष दोनों को प्रेमी के रूप में चाहती है और दोनों में से किसी को भी नहीं छोड़ना चाहती, जैसा कि वह फिल्म में कहती है..एक बार एक लड़की को दो मिल जाएंगे तो क्या आफत आ जाएगी? फिल्म, जो निर्देशक आनंद एल राय के साथ सारा का पहला सहयोग है, एक मुड़ और जटिल प्रेम त्रिकोण है जो वास्तव में कभी नहीं रहा है पहले पता लगाया। जहां लोगों का एक वर्ग सारा के संवाद को सशक्त बना रहा है, वहीं अभिनेत्री का कहना है कि यह केवल उनके चरित्र की मासूमियत है कि वे विशेष दृश्य के माध्यम से चित्रित कर रहे हैं और इसके माध्यम से किसी भी तरह का नारीवादी संदेश भेजने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। ( atrangi re ) also read: Vidya Balan की नई फिल्म की शूटिंग पूरी दिखेगा, इंटरटेनमेंट… इंटरटेनमेंट… वाला अंदाज

यह एक नारीवादी आंदोलन नहीं है

सारा कहती हैं कि कम से कम मेरे लिए, यह एक नारीवादी आंदोलन नहीं है। यह कोई विरोध नहीं है। मुझे नहीं लगता कि हम एक सामाजिक स्टैंड लेने की कोशिश कर रहे हैं। यह हर किसी के बारे में है, चाहे वह एक लड़का हो या एक लड़की। रिंकू सिर्फ एक लड़की होती है। यह प्यार, प्यार चाहने और ईमानदार और निर्दोष होने के बारे में है। अभिनेत्री ने कहा कि एक बात जो आनंद जी के बारे में बहुत स्पष्ट थी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं 'एक बार एक लड़की को दोनो मिल' सहित कौन सी पंक्तियां कह रहा हूं। जाएंगे तो क्या आफत आ जाएगी'- इसमें कोई गुंडागर्दी नहीं है, कोई हक नहीं है, वह जिस तरह से कह रही है उसमें केवल मासूमियत है। और मेरे लिए, यह बहुत दिलचस्प है।

धनुष सर और अक्षय सर बहुत ही सहज लोग है

किरदार में ढलने के अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए, सारा कहती हैं कि इस फिल्म को बनाने की प्रक्रिया के माध्यम से, मुझे रिंकू से प्यार हो गया। मैंने उसे जज करना बंद कर दिया और मैं उसे पूरी तरह से समझने लगा। हमारा शेड्यूल आधा हो चुका था, जहां आनंद जी ने मुझसे कहा कि अब तू रिंकू बन गई है। और अब तू चाहा अच्छा करेगी लेकिन अब तू गलत नहीं करेगी क्योंकि अब तू रिंकू को समझ गई है (अब आप रिंकू बन गए हैं। रिंकू) मैं नोएडा जाने के लिए हर दिन आनंद जी के साथ ड्राइव करता था। मैं उसे बेवकूफ बनाता और उससे जवाब लेता कि 'आज क्या करेंगे? आज सीन में मैं क्या करूंगा?' और वह कहते, 'हम सेट पर बात करेंगे'। मुझे लगता है कि एक चीज जो मुझे लगता है कि आनंद जी, धनुष सर और अक्षय सर में हैं, वह यह है कि वे बहुत सहज लोग हैं। इसलिए, एक बार जब मैं अपने चरित्र को समझ गया, तो मुझे वास्तव में आनंद जी पर भरोसा करना था और उस पल में जीना था। ऐसी कोई विधि नहीं थी।

24 दिसंबर से Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम ( atrangi re )

अतरंगी रे बिहार और मदुरै में स्थापित एक क्रॉस-सांस्कृतिक प्रेम कहानी है। जहां सारा ने एक बिहारी लड़की की भूमिका निभाई है, वहीं धनुष एक तमिलियन छात्र की भूमिका में हैं। अपने सह-कलाकार की प्रशंसा करते हुए, सारा कहती हैं कि मैंने धनुष सर से एक बात सीखी है कि भाषा उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी भावनाओं और आंखों के संपर्क। धनुष सर और मैं अक्सर अंग्रेजी में स्क्रिप्ट पढ़ते थे। कुछ लोग सोच सकते हैं कि इसका कोई फायदा नहीं है क्योंकि यह एक हिंदी फिल्म है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं उनकी भावना और इरादे को इस तरह समझ सकता था। अतरंगी रे 24 दिसंबर से Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम होगी। ( atrangi re )
Published

और पढ़ें