मनोरंजन

Aashram 3 : बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 'गलत चित्रण' के लिए आश्रम 3 के सेट में तोड़फोड़ की, प्रकाश झा पर स्याही फेंकी

Share
Aashram 3 : बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 'गलत चित्रण' के लिए आश्रम 3 के सेट में तोड़फोड़ की, प्रकाश झा पर स्याही फेंकी
भोपाल:  बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार 24 अक्टूबर को भोपाल में वेब सीरीज 'आश्रम' के तीसरे सीजन के सेट पर कथित तौर पर तोड़फोड़ की और इसके निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाते हुए स्याही फेंक दी। इस बात की जानकारी पुलिस द्वारा दी गई। आश्रम सीरीज के पहले दो सीजन आ चुके है। उन्होंने बताया कि पथराव में चालक दल की दो बसों के शीशे भी टूट गए। इसके अलावा बजरंग दल ने धमकी दी कि वह इस वेब सीरीज की शूटिंग आगे नहीं करने देंगे। पीटीआई से बात करते हुए दक्षिण भोपाल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) साई कृष्णा थोटा ने कहा कि कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और वेब श्रृंखला के नाम पर विरोध प्रदर्शन किया। जब अरेरा हिल्स स्थित ओल्ड जेल परिसर में शूटिंग चल रही थी। ( Bajrang Dal ransacked ) https://twitter.com/ANI/status/1452335165741617167?s=20
also read: Ananya Pandey से आज NCB फिर करेगी पूछताछ, Aryan Khan के साथ व्हाट्सऐप चैट में हुए कई खुलासे

प्रकाश झा पर स्याही फेंकी

उन्होंने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई कि इस वेब श्रृंखला में हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया गया है क्योंकि इसमें अश्लील दृश्य हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी और पथराव किया। पुलिस अधीक्षक थोटा ने कहा कि पथराव के कारण दो बसों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए और एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभी तक किसी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल के खिलाफ भी नारेबाजी की। बॉबी देओल  वेब-श्रृंखला आश्रम में मुख्य भूमिका में हैं। उन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

वेब सीरीज के जरिए हिंदू आश्रम को गलत चित्रित

पत्रकारों से बात करते हुए बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुरहेले ने कहा कि उनके संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में 'आश्रम' की शूटिंग नहीं होने देंगे। प्रकाश झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर अपने पिछले सत्रों में हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया। पिछले हजार वर्षों से सनातन धर्म में ऐसे आश्रम रहे हैं जिन्होंने सामाजिक मूल्यों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। इस वेब सीरीज में क्या दिखाया गया है। उन्होंने पूछा कि क्या झा दूसरे धर्मों पर ऐसी वेब सीरीज बनाने की हिम्मत करेंगे।

बॉबी देओल को बड़े भाई से सीख लेनी चाहिए ( Bajrang Dal ransacked )

हमने प्रकाश झा का चेहरा काला कर दिया और बॉबी देओल की तलाश कर रहे हैं जो अपने बड़े भाई सनी देओल (बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद) से सीख लें जिन्होंने देशभक्ति की फिल्मों में भूमिकाएं निभाई हैं। अभी तक प्रकाश झा की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। पत्रकारों से बात करते हुए उप महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन-चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और हम इस हंगामे में शामिल लोगों की पहचान करेंगे। ( Bajrang Dal ransacked ) ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
Published

और पढ़ें