nayaindia bigg boss 15 trp low : सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण
मनोरंजन| नया इंडिया| bigg boss 15 trp low : सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण

Sorry boss! बिग बॉस 15 की TRP क्यों है इतनी गिरी हुई, जानें सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण

bigg boss 15 trp low

मुंबई: बिग बॉस के प्रशंसकों के लिए सीजन 15 जल्द ही एक बड़ी निराशा साबित होने वाला है! सीज़न की शुरुआत भले ही धमाकेदार हुई हो, लेकिन पिछले कुछ हफ़्ते एक डाउनहिल यात्रा रही है। ऐसा लगता है कि शो निर्माताओं ने साजिश खो दी है, और यह कुछ भी है लेकिन आकर्षक है। प्रशंसक निराश हैं, और क्यों नहीं हो! फेवरिटिज्म, रिपीट कैंडिडेट्स, बोरिंग “प्लॉट”, कोई टास्क नहीं – लिस्ट जारी रह सकती है। हम उन पांच कारणों को सूचीबद्ध करते हैं जिनकी वजह से हम रियलिटी शो के इस सीज़न से निराश महसूस करते हैं, जिसने शुरुआत में वादा किया था। (bigg boss 15 trp low )

also read: आईपीएल 2022: एमएस धोनी सीएसके का पहला रिटेन्शन नहीं बनना चाहते, जानिए इसके पीछे की वजह

बोरिंग ‘प्रेम कहानियां’: कुछ भी लेकिन प्यारा!

पहले यह माइशा अय्यर और ईशान सहगल के साथ शुरू हुआ और फिर यह तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा हैं। क्या दर्शक रोमांस के एंगल से तंग आ चुके हैं या यह इस सीज़न के लिए अद्वितीय है, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन इस सीज़न के लिए दोनों प्रेम कहानियाँ मजबूर दिखती हैं! जबकि सोशल मीडिया पहले वाले को ट्रोल करने में कहीं अधिक प्रबल था और उन्हें नकली और यहां तक ​​कि ‘अश्लील’ भी कहता था, #TejRan भी बहुत आश्वस्त नहीं दिखता है। निश्चित रूप से तेजस्वी और करण टीवी पर बड़े सितारे हैं और उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग है, किसी को आश्चर्य होता है कि क्या कनेक्शन सिर्फ वोटों के लिए है! यह समझना मुश्किल है कि दोनों वास्तव में कब और कैसे एक-दूसरे के प्यार में पड़ने लगे!

एक ही प्रतियोगी को बार-बार प्राप्त करना (bigg boss 15 trp low )

वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में उन्हीं प्रतियोगियों को शामिल करने का क्या है, जिन्हें दर्शकों ने पिछले सीज़न में देखा है? देवोलीना भट्टाचार्जी सीज़न 13 में थीं और फिर सीज़न 14 में एजाज खान की प्रॉक्सी के रूप में, और वह इस सीज़न में फिर से वाइल्ड कार्ड हैं! और हां हम सीजन 13 में रश्मि देसाई से प्यार करते थे, लेकिन हम उन्हें फिर से दूसरे सीजन में क्यों देखना चाहेंगे? वाइल्ड कार्ड प्रविष्टियों की पूरी अवधारणा “सदमे” और आश्चर्य तत्व को जोड़ने के लिए थी। लेकिन यहाँ कुछ भी आश्चर्यजनक नहीं है! न केवल हम सीजन 15 में ओटीटी प्रतियोगियों की भीड़ देख रहे हैं, बल्कि वाइल्ड कार्ड भी कोई नवीनता नहीं देते हैं। एक बार फिर, एक और रिपीट कंटेस्टेंट शो में शामिल हुआ! हाँ राखी सावंत मनोरंजन कर रही हैं और अपने “रहस्यमय” पति रितेश के साथ प्रवेश कर रही हैं। जिसे सीज़न के विक्रय बिंदु के रूप में आंका जा रहा है। लेकिन यह एक बार फिर दिखाता है कि दर्शकों को लुभाने और संलग्न करने के लिए निर्माताओं के पास बैग में बहुत कम तरकीबें बची हैं। राखी सावंत को पहले ही दो सीज़न में देखा जा चुका है, और एक पिछले सीज़न जैसा ही है! उन्हें “असली वीआईपी” कहा जा रहा है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उनमें से किसी ने भी ट्रॉफी नहीं जीती! (bigg boss 15 trp low )

ओटीटी उम्मीदवार: क्या प्रतीक ने ही सीजन 15 का टिकट नहीं जीता?

बिग बॉस ओटीटी फिनाले में ट्रॉफी जीतने की दौड़ से अपना नाम वापस लेने के बाद प्रतीक ने बिग बॉस 15 का टिकट जीता। लेकिन उस कार्य का अब कोई मतलब नहीं है क्योंकि शमिता शेट्टी और निशांत भट दोनों – जो ओटीटी सीज़न में क्रमशः तीसरे और दूसरे स्थान पर रहे – शो में शामिल हुए। और शो निर्माताओं ने राकेश बापट और नेहा भसीन को भी लिया, भले ही वह थोड़े समय के लिए ही क्यों न हो। यहाँ थकान कारक है। इसके अलावा, हम एक नया शो भी क्यों देख रहे हैं?

शमिता शेट्टी : पक्षपात, किसी को?

शमिता शेट्टी के प्रति बिग बॉस के पक्षपात को नजरअंदाज करना मुश्किल है। अफसाना खान का आक्रामक व्यवहार हो और सह-प्रतियोगी के मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को लेकर उनका “असंवेदनशील” व्यवहार हो, या उनका “मैं हमेशा सही हूं” और “मैं हमेशा निष्पक्ष हूं” रवैया, शमिता ने अक्सर दर्शकों को परेशान किया है। लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि वह अपने व्यवहार के लिए निर्माताओं या मेजबान द्वारा शायद ही कभी खींची जाती है। इसके अलावा, बाद में शामिल हुए प्रतियोगियों को देखें – राखी-भाई राजीव अदतिया, माना जाता है कि ‘बॉयफ्रेंड’ राकेश बापट और दोस्त नेहा भसीन! जबकि अंतिम दो अब शो का हिस्सा नहीं हैं, आप दर्शकों को यह सोचने के लिए दोष नहीं दे सकते कि निर्माता एक प्रतियोगी के लिए एक के बाद एक कुशन प्रदान कर रहे हैं। बिग बॉस अजनबियों के साथ एक घर साझा करने और यहां संबंध बनाने के बारे में है। लेकिन एक उम्मीदवार को, विशेष रूप से, इस बार सभी बाहरी समर्थन मिलता दिख रहा था।

टास्क कहाँ हैं? (bigg boss 15 trp low )

अंतिम लेकिन कम से कम, ऐसे कार्य कहां हैं जो वास्तव में बिग बॉस को परिभाषित करते हैं? शुरू से ही, इस सीज़न के लिए कार्यों का बहुत कम अर्थ था। शुरुआत में ओटीटी उम्मीदवारों निशांत भट, प्रतीक सहजपाल और शमिता ने जंगलवासियों पर अपना दबदबा कायम रखा, इसलिए नहीं कि उन्होंने कुछ कार्यों को स्वीकार किया, बल्कि सिर्फ इसलिए कि निर्माताओं ने फैसला किया कि ओटीटी उम्मीदवारों को विशेषाधिकार प्राप्त होगा। फिर जब बात वीआईपी रूम टास्क की तो घर के तत्कालीन कप्तान उमर रियाज ने किसी टास्क की वजह से नहीं बल्कि अपनी मर्जी से कंटेस्टेंट्स को चुना. विशाल कोटियन, जिन्हें अब हटा दिया गया है, वीआईपी में शामिल होने वाले अंतिम उम्मीदवार थे और एकमात्र ऐसे उम्मीदवार थे जिन्होंने एक कार्य करके विशेष विशेषाधिकार प्राप्त किया था। इस सीज़न में सामान्य रूप से बहुत कम कार्य हैं, और ऐसा लगता है कि दर्शकों को बात करने वाले उम्मीदवारों के साथ शांति बनानी होगी। लेकिन बातचीत भी बहुत दिलचस्प नहीं हैं! ( bigg boss 15 trp low )

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप-चुनाव में ‘आप’ का उम्मीदवार कौन
उप-चुनाव में ‘आप’ का उम्मीदवार कौन