• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Bollywood News : फ़िल्मकार विकास वर्मा ने कहा, जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता, फिल्म रिलीज नहीं करूंगा

Must Read

Lucknow | भारत और पौलेंड के साझा प्रयासों से ‘नो मीन्स नो’ (‘No Means No) Film बनाने वाले फिल्ममेकर विकास वर्मा(Vikas Verma) 22 मार्च को अपनी Film रिलीज करने वाले थे, लेकिन अचानक से बढ़े कोविड संक्रमण के मामलों की वजह से उन्होंने अपना फैसला टाल दिया है। अब वह कहते हैं कि Film तब तक रिलीज नहीं करूंगा, जब तक एक-एक व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लग जाती। उनका मानना है कि OTT से ज्यादा लोग आज भी सिनेमा के दीवाने हैं। इसलिए OTT पर Film रिलीज करने का कोई तुक ही नहीं।

विकास वर्मा ने बताया, यह Film विंटर ओलंपिक विषय पर नहीं, बल्कि love story पर आधारित है। Film का टीन एज हीरो स्कीइंग का खिलाड़ी है जो चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पौलेंड जाता है। Film में उस लड़के को एक लड़की से प्यार हो जाता है और उसके बाद होने वाली घटनाओं पर यह Film बनी है। इस Film को पौलेंड (Poland) में काफी अच्छे से शूट किया गया है। किसी तरह के VFX का प्रयोग नहीं किया गया। कलाकारों और पूरी प्रोडक्शन की टीम ने काफी मेहनत की है। -31 डिग्री तापमान में कैसे लोगों ने शूटिंग की, ये हम लोग ही जानते हैं।

 

विकास कहते हैं, विंटर ओलंपिक(Winter Olympic) एक खास खेल है। हमारे यहां भी कश्मीर गुलमर्ग (Kashmir Gulmarg) में स्कीइंग की काफी संभावनाएं हैं। आज एक दो साल का बच्चा भी स्कीइंग कर रहा है। इसे हमारे यहां शुरू होना ही चाहिए। उनकी Film वल्र्ड क्लास की एक्शन Film है। Bollywood में लोगों को एक्शन काफी पसंद है। लंदन में तो इस Film की तुलना जेम्स बॉन्ड (James Bond) सीरीज से कर रहे हैं। काफी प्यार और सराहना मिल रही है लोगों की अभी से।

विकास वर्मा (Vikas Verma) कहते हैं कि यह इंडो पोलिश लव स्टोरी है। लव स्टोरी (Love Story) सभी देखना पसंद करते हैं। इसमें हरिहरन ने संगीत दिया है और श्रेया घोषाल ने गीत गाए हैं। शामक डावर की कोरियोग्राफी भी आपको देखने को मिलेगी। पौलेंड के वायलन बजाने वाले कलाकारों ने भी Film को सपोर्ट किया है और उनका भी काम फिल्म में दिखेगा। ‘No Means No’ Film के टाइटल के बारे में विकास वर्मा (Vikas Verma) बताते हैं कि यह महिलाओं से जुड़ा शब्द है। अब तक महिलाओं को अबला कहा गया, लेकिन अब नारी ऐसी नहीं है। Film में कुछ हद तक यह भी संदेश है।

नए हीरो ध्रुव (Dhruv) को रखने पर वर्मा कहते हैं कि यह एक टीनएज लव स्टोरी है। रिसर्च करने पर पता चला कि यह Film 15 से 35 साल के लोगों के बीच ही काफी लोकप्रिय होगी। Facebook व अन्य माध्यमों से रिसर्च करके ही यह Film बनाई गई है, युवाओं को देखते हुए, क्योंकि अगर आप देखें तो टाइटैनिक जैसी Film भी भले ही जहाज पर बनी हो लेकिन उसका केंद्र बिंदु लव स्टोरी ही था।

इसे भी पढ़ें :-Sonakshi Sinha ने कहा, सेलिब्रिटी होने के नाते हम समाज में बदलाव ला सकते हैं

Film रिलीज के बारे पूछने पर विकास ने कहा, 22 मार्च को इसे रिलीज करने की तैयारी हो गई थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से रोक दी गई। पौलेंड में भारतीय राजदूत (Indian Ambassador) से बात की गई तो पता चला वहां बड़े प्रीमियर का इस समय कोई फायदा नहीं होगा। संक्रमण बढ़ने की आशंका से यह रोक दिया गया। पौलेंड की सरकार ने भी हमारा काफी सहयोग किया है।

Film में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का भी सहयोग मिला है। गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) जैसे कलाकार इतनी ठंड में भी शूटिंग करते रहे। वहां ठंड से बचने के लिए हम लोग तरह-तरह के इंतजाम कर रहे थे। एक जगह खड़े होना मुमकिन नहीं था तो उछल कूदकर इधर उधर चलकर शरीर में गर्मी ला रहे थे। मजबूरन हम लोगों को ठंड से बचने के लिए ब्रांडी तक पीनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें :-IPL-14 : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी की सराहना की

एक सवाल के जवाब में विकास वर्मा (Vikas Verma) बताते हैं कि आज OTT भले ही आगे चल रहा हो, लेकिन लोगों को पर्दे से प्यार है। लोगों के अंदर सिनेमा का जुनून आज भी देखा जा सकता है। हमने 70 एमएम स्क्रीन का जादू देखा है जो आज भी कायम है। हम लोग कोई वेबसीरीज नहीं बनाएंगे। Bollywood में नशे को लेकर आ रही खबरों पर उनका कहना है कि नारकोटिक्स वालों के पास सबूत हैं, तो वे कार्रवाई कर रहे हैं। जो कर रहे हैं वो सही है। नशे को खत्म होना ही चाहिए। वरना यह लोगों को बर्बाद कर देगा।

इसे भी पढ़ें :-Bollywood News : खेसारीलाल यादव और पाखी हेगड़े का ‘बंगलनिया’ गाना रिलीज

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This