nayaindia Akshay Kumar's 54th Birthday : बावर्ची से 'खिलाड़ी' बनने तक का सिलसिला...
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Akshay Kumar's 54th Birthday : बावर्ची से 'खिलाड़ी' बनने तक का सिलसिला...

Akshay Kumar’s 54th Birthday : बावर्ची से ‘खिलाड़ी’ बनने तक का सिलसिला, हेराफेरी ने दी नई पहचान..

Akshay Kumar's 54th Birthday :

मुंबई | Akshay Kumar’s 54th Birthday : बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ( Akshay Kumar) का आज जन्मदिन है. अक्षय आज 54 वर्ष के हो गये हैं. बता दें कि दो दिनों से अक्षय मीडिया में छाए हुए हैं इसके पीछे का कारण अक्षय की मां की मौत थी. जन्मदिन के एक दिन पहले अक्षय को ये खबर मिली जिससे इनका दिल टूट गया. यहीं कारण है कि अक्षय का जन्मदिन इस बार धूमधाम से नहीं मनाया जा रहा है. अक्षय के फैंस ने भी सोशल मीडिया में काफी सादगी से खिलाड़ी कुमार को बर्थडे विश किया है. बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है और उनका 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. अक्षय का जन्म एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था. लेकिन उनका बचपन राजधानी दिल्ली में बीता. पढ़ाई पूरी करने के बाद अक्षय बैंकाक चले गये और वहां बावर्ची का काम करने लगे. अक्षय ने खुद कहा है कि उनका मन कभी भी पढ़ाई -लिखाई में नहीं लगा.

Akshay Kumar's 54th Birthday :

कैसे हुई फिल्मी करियार की शुरूआत

Akshay Kumar’s 54th Birthday : बैंकाक में रहने के दौरान वे मार्शल आर्ट सीखा करते थे. बैंकाक से लौटने के बाद अक्षय कुमार मुंबई आ गए और मार्शल आर्ट ट्रेनर का काम करने लगे. इसी दौरान अक्षय की मुलाकात फिल्मकार प्रमोद चक्रवर्ती से हुई. प्रमोद चकवर्ती ने उनसे अपनी फिल्म दीदार में काम करने की पेशकश की. हालांकि इससे पहले उनकी फिल्म सौगंध प्रदर्शित हो गयी. इस बीच निर्देशक अब्बास मस्तान की नजर अक्षय कुमार पर पड़ी. उन्होंने उनसे अपनी फिल्म खिलाड़ी में काम करने का प्रस्ताव किया. वर्ष 1992 में प्रदर्शित रहस्य और रोमांच से भरी यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी और वह काफी हद तक इंडस्ट्री में पहचान बनाने में कामयाब हो गये.

इसे भी पढें- Rajasthan : अब सीधे हाइवे पर लैंड हो सकेंगे लड़ाकू विमान, आज लैंडिंग में विमान में मौजूद रहेंगे राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी

Akshay Kumar's 54th Birthday :

हेराफेरी के बाद आया चेंज

Akshay Kumar’s 54th Birthday : फिल्म खिलाड़ी की सफलता के बाद अक्षय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गये. खिलाड़ी के बाद अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हो गये. इसके बाद फिल्मकारों ने उन्हें लेकर खिलाड़ी टाइटल वाली कई फिल्मों का निर्माण किया. इनमें मै खिलाड़ी तू अनाड़ी, सबसे बडा खिलाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 420 आदि है. इसके बाद अक्षय कुमार ने काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. अक्षय ने माना है कि उनमें सबसे बड़ा चेंज हेराफेरी के बाद आया. अब अक्षय बॉलीवुड में किसी पहतान के मोहताज नहीं हैं. एक साल में 4 फिल्में बनाने वाले अक्षय आज देश के सबसे चहेते कलाकारों में शामिल हैं .

इसे भी पढें-पत्नी के ‘अत्याचारों’ से 21 किलो तक घटा वजन, तलाक दे दें हुजूर ! और मिल गया तलाक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एमपी में राहुल आएंगे 23 को, विवाद अभी से शुरू…
एमपी में राहुल आएंगे 23 को, विवाद अभी से शुरू…