मनोरंजन

Katrina weds Vicky Marriage : विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में मंगवाए गए हैं 'लाल केले', जानें क्या है खासियत...

ByNI Entertainment Desk,
Share
Katrina weds Vicky Marriage : विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में मंगवाए गए हैं 'लाल केले', जानें क्या है खासियत...
जयपुर | Katrina weds Vicky Marriage : राजस्थान में हो रहे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में एक से एक चीजों का संग्रह किया गया है. शादी को इस तरह से आयोजित किया गया है कि किसी भी मेहमान को ना तो किसी चीज की कमी हो और ना उनकी मेहमान नवाजी में कुछ भी बचा रहे. बता दें कि शादी के लिए विशेषकर लाल केले मंगाए गए हैं. हो सकता है कि आपने लाल केलों के बारे में इसके पहले कभी नहीं सुना है. आपको हम बता दें कि दुनिया भर में केलों की एक हजार से ज्यादा विभिन्नता देखने को मिलती है. सिर्फ भारत की बात करें तो भारत में भी कम से कम 20 वैरायटी पाई जाती है. Katrina weds Vicky Marriage :

क्या है खूबी लाल केले की

Katrina weds Vicky Marriage : लाल केले खाने में तो स्वादिष्ट होते ही हैं लेकिन इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण भी पाए जाते हैं. यही कारण है कि भारत में कर्नाटक में होने वाले लाल केले की सालभर डिमांड रहती है. जानकारी के अनुसार इन केलों में प्रचुर मात्रा में न्यूट्रिशंस पाए जाते हैं. इसके साथ ही इसमें हेल्दी सुक्रोस और फ्रुक्टोज भी होते हैं. कहा जाता है कि लाल केलों को खाने से हृदय की सफाई भी होती है और इससे ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में रहता है. इसे भी पढ़ें-‘लाल टोपी वाले हैं यूपी के लिए रेड अलर्ट, पीएम मोदी ने योगी के गोरखपुर में 2022 के युद्ध के मैदान में कहा..

वजन और एनर्जी लेवल मे भी सहायक

Katrina weds Vicky Marriage : कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में ज्यादातर ऐसे लोग आ रहे हैं जिन्हें अपने वजन का खासा ध्यान रखना होता है. मेहमानों की जरूरत के हिसाब से लाल केलों को मंगाया गया है क्योंकि इन्हें खाने से वजन बढ़ता नहीं है. लाल केलों में डाइटरी फाइबर प्रचुर मात्रा में होता है यही कारण है कि इससे वजन भी नियंत्रित होता है. ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के लिए भी लाल केलों को काफी सराहा जाता है. यही कारण है कि इससे एनर्जी लेवल भी बना रहता है. इसे भी पढ़ें-पंजाब चुनाव में बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में ‘कैप्टन’, कहा- पंजाब में नई सरकार बनाएगा उनका गठबंधन
Published

और पढ़ें