nayaindia Asha Parekh Phalke Award : आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के...
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Asha Parekh Phalke Award : आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के...

लग गई मुहर, आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार…

Asha Parekh Phalke Award :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | Asha Parekh Phalke Award : अपने समय़ की खूबसूरत अदाकार और बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं आशा पारेख को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बताया गया है कि अभिनेत्री आशा पारेख को 2020 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस शुक्रवार को होने वाले 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. बता दें कि दादा साहेब फाल्के भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार है.


Asha Parekh Phalke Award : इस संबंध में जानकारी देते हुए ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में पत्रकारों से बात की. उन्होंने कहा कि इसके लिए आशा भोंसले, हेमा मालिनी, पूनम ढिल्लों, उदित नारायण और टीएस नागभरण की पांच सदस्यीय दादा साहेब फाल्के पुरस्कार समिति ने सम्मान के लिए पारेख का नाम चुना है. श्री ठाकुर ने कहा कि उन्होंने बैठक में निर्णय लिया कि इस बार आशा पारेख जी को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.

Must Read : प्रिय दोस्त शिंजो आबे को भावुक मन से पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में हुए शामिल

Asha Parekh Phalke Award : बता दें कि आशा पारेख ने काफी कम उम3 से ही पर्दे पर रंग बिखेरने शुरू कर दिए थे. लगभग पांच दशक तक चले अपने अभिनय जीवन की शुरुआत 10 साल की आयु में की थी. उन्होंने 1952 में आई फिल्म आसमान से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था और वह दो साल बाद बिमल रॉय की “बाप बेटी’ से चर्चा में आई थीं. आशा मे ‘दिल देके देखो’,’कटी पतंग’, ‘तीसरी मंजिल’ और ‘कारवां’ जैसी फिल्मों में काम किया था. सबसे बड़े बात है कि वो अपनी खूबसूरती के साथ ही एक्टिंग के लिए भी जानी जाती थीं.

Must Read : बिहार नगर निकाय चुनाव में 22212 प्रत्याशी मैदान में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कनाडा, हिंदी और मंगा बासी
कनाडा, हिंदी और मंगा बासी