nayaindia Confusion BJP on Aamir Khan आमिर खान पर भाजपा का कन्फ़्यूज़न
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Confusion BJP on Aamir Khan आमिर खान पर भाजपा का कन्फ़्यूज़न

आमिर खान पर भाजपा का कन्फ़्यूज़न

‘रक्षा बंधन’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ की टक्कर का इंतजार किया जा रहा था, लेकिन पहले दो दिनों के उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखें तो दोनों की ही इज्जत गुंडों के बीच रजिया की तरह फंस गई लगती है। अगर कलेक्शन में सुधार नहीं हुआ, जिसकी उम्मीद बहुत कम है, तो अक्षय कुमार और आमिर खान दोनों की परदे की वैल्यू में खरोंच लगेगी। इनमें भी आमिर खान को ज्यादा नुक्सान होगा क्योंकि वे अपनी पूर्व पत्नी किरण राव के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ के प्रोड्यूसर भी हैं। अक्षय और आमिर के कारण इन दोनों फिल्मों के बायकॉट की अपीलें की जा रही थीं। विचारधारा के आधार पर बंटे देश के दोनों पक्षों ने इन्हें फ्लॉप कराने का जिम्मा ले रखा था। हरिद्वार के कुछ संत भी इस अभियान में शामिल हो गए थे। उन्होंने कहा कि आमिर खान ने ‘पीके’ फिल्म में हमारे देवी देवताओं का मजाक उड़ाया है, इन्हें इसका दंड मिलना ही चाहिए ताकि वे भविष्य में ऐसा करने से पहले दस बार सोचें।

Read also ‘एक्सपर्ट’ हटाने का समझदार फ़ैसला

अपनी फिल्म के बहिष्कार की अपीलों पर अक्षय कुमार का जवाब था कि जिसे फिल्म देखनी हो देखे और नहीं देखनी हो तो ना देखे। दूसरी तरफ ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर 160 करोड़ लगा चुके आमिर खान ने तो बाकायदा दो-तीन बार माफी मांगते हुए कहा कि वे भी देश को बहुत प्यार करते हैं। इसके बावजूद दिल्ली, वाराणसी और पंजाब के कुछ सिनेमाघरों के बाहर उनकी फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन हुए। पंजाब के जालंधर में तो हिंदू संगठनों के अलावा एक-दो सिख संगठन भी आमिर का विरोध करते दिखे, हालांकि इन संगठनों के विरोध में वहां दूसरे सिख संगठन आ पहुंचे।

इस मामले में भाजपा का रवैया सबसे ज्यादा दिलचस्प है। पहले दिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ का कलेक्शन कम रहने पर झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने खुशी जताते हुए कहा कि राष्ट्रभक्तों ने दिखाया दिया है कि देश में अब झूठ-फरेब नहीं चलेगा। वे इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने ट्वीट किया कि आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ भारत में 60 करोड़ कमाती है लेकिन चीन में 900 करोड़ कमाती है जबकि उसी समय ‘बाहुबली’ ने भारत में 1600 करोड़ कमाए और चीन में केवल 80 करोड़। इसलिए एनआईए, ईडी को आमिर खान की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करनी चाहिए। इसमें उन्होंने आयकर विभाग को भी टैग किया।

Read also ….शाहरुख खान की रणनीति

दूसरी तरफ, भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राज्य में स्वाधीनता के अमृत वर्ष समारोह में आमिर खान और ‘लाल सिंह चड्ढा’ की पूरी टीम को आमंत्रित किया है। आमिर खान न सिर्फ वहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे, बल्कि अगले दिन यानी 16 अगस्त को उनके और उनकी टीम के साथ हिमंत बिस्व सरमा ‘लाल सिंह चड्ढा’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में मौजूद रहेंगे। इसीलिए मैंने कहा कि आमिर खान को लेकर भाजपा का रवैया सबसे ज्यादा दिलचस्प है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

five − 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाह! अगले वर्ष पूरे देश में जियो की 5जी सेवा
वाह! अगले वर्ष पूरे देश में जियो की 5जी सेवा