nayaindia Dadasaheb Phalke Award 2021: सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार, जावडेकर ने किया एलान - Naya India
ताजा पोस्ट | मनोरंजन| नया इंडिया|

Dadasaheb Phalke Award 2021: सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार, जावडेकर ने किया एलान

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज घोषणा की है कि तमिलनाडु के सुपरस्टार रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सिनेमा जगत में भारत में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है।

इसे भी पढ़ें – गायिका हिमानी कपूर ने कहा, अरिजीत सिंह सुझाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं

जावडेकर ने यह घोषणा ट्विटर के जरिए की और Rajinikanth को Indian Cinema के इतिहास में सबसे महान अभिनेताओं में से एक बताया।

उन्होंने अभिनेता की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, साल 2020 के लिए Dadasaheb Phalke Award की घोषणा करते हुए बहुत खुश हूं कि इस साल यह Indian Cinema के इतिहास में सबसे महान अभिनेताओं में से एक Rajinikanth जी को उनके अभिनय, निर्माण और पटकथा लेखन के तौर पर दिए गए योगदान के लिए दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – Corona Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 72,330 पहुंचा

मैं जूरी के सभी सदस्यों आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहनलाल और बिस्वजीत चटर्जी को धन्यवाद देता हूं। भारत में सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक रजनीकांत को भारत सरकार द्वारा 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

Rajinikanth  ने तमिल सिनेमा में ‘अपूर्व रागंगल’ से डेब्यू किया था। उनकी कई हिट फिल्मों में ‘बाशा’, ‘शिवाजी’ और ‘एंथिरन’ जैसी फिल्में हैं। वे अपने प्रशंसकों के बीच थलाइवर (नेता) के रूप में जाने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें – लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरों में कटौती के फैसले से पलटी सरकार, कहा पहले की तरह मिलेगा ब्याज

आपको बता दें कि Dadasaheb Phalke Award सिनेमा जगत में भारत में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। यह भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के साथ दिया जाता है। यह पुरस्कार पहली बार अभिनेत्री देविका रानी को दिया गया था। वहीं हाल के वर्षो में यह पुरस्कार पाने वालों में अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ और मनोज कुमार शामिल हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 + four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आमिर खान पर भाजपा का कन्फ़्यूज़न
आमिर खान पर भाजपा का कन्फ़्यूज़न