nayaindia वर्कआउट के बिना दिन अधूरा : सारा - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

वर्कआउट के बिना दिन अधूरा : सारा

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान का कहना है कि चाहे वह काम या पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के बीच कितनी ही उलझी क्यों न हो, लेकिन वर्कआउट के लिए वह वक्त निकाल ही लेती हैं। सारा ने कहा, “शूटिंग और वर्कआउट और अब दिवाली सेलीब्रेशन के बीच त्वचा के बारे में भूल जाना सहज है इसलिए मैं बेसिक चीजों के इस्तेमाल पर जोर दूंगी।”

गार्नियर शीट मास्क की ब्रांड अंबेसडर सारा ने इस फेस्टिव सीजन के लिए कुछ स्किन केयर और ब्यूटी टिप्स साझा किए हैं। एक्सरसाइज, महज पतला होने के लिए नहीं : अपनी त्वचा को डीटॉक्स करने का सबसे स्वास्थ्यप्रद तरीका पसीना बहाना है। यह आपकी त्वचा के रोमछिद्रों में छिपे सभी टॉक्सिन्स को बाहर निकाल देगा। चाहें मैं काम या पारिवारिक प्रतिबद्धताओं में कितनी ही व्यस्त क्यों हूं, मैं हमेशा अपनी रूटीन में कम से कम 30 मिनट का वर्कआउट जरूर शामिल करती हूं, मेरा दिन इसके बिना अधूरा रहता है।

अच्छ खाएं और सही खाएं : मैं मानती हूं कि ‘बेसन के लड्डू’, ‘छोले भटूरे’ और ‘कुल्फी’ आत्मा को तृप्त करती है, लेकिन मात्रा का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। यह सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्यवर्धक चीजें खाएं कि इन त्योहारों के दौरान चेहरे पर मुहांसे और डलनेस या नीरसता न दिखे। थोड़ा ही काफी है : मैं इस मंत्र पर बहुत यकीन करती हूं, खूबसूरती कम में ही निहित है और खुद के प्रति वफादार रहें, सच्चे रहें। इसे (मेकअप) कम रखें, वास्तविक और आत्मविश्वासी रहें। हाइड्रेशन जरूरी है : अपनी स्किन और बॉडी को हमेशा हाइड्रेटेड रखें। पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करें और अपनी त्वचा को अच्छे से मॉश्च्यूराइज करें।

जब शूटिंग की व्यस्तता रहती है और सुबह रिहर्सल रहता है या देर रात तक अपने दोस्तों के साथ पार्टी रहती है, तो मेरे लिए स्किन को हाइड्रेट करने का सबसे आसान तरीका शीट मास्क को चेहरे पर रखना है। अपने साथ वक्त बिताएं : फेस्टिव सीजन में काफी व्यस्तता रहती है, ऐसे में अपने लिए कुछ वक्त निकालें, ऐसा महज खुद के लिए नहीं बल्कि अपनी त्वचा के लिए भी करें। कुछ देर बैठें, चेहरे पर शीट मास्क रखें और आराम करें। यकीन मानिए, इसमें मात्र 15 मिनट का वक्त लगता है और इसके लिए आपकी त्वचा आपको धन्यवाद देगी। पर्याप्त नींद लें : अपनी नींद के साथ समझौता न करें। आठ घंटे की नींद जरूरी है, लेकिन त्योहारों के इस मौसम में कम से कम छह घंटे की नींद तो जरूर लें और चाहे कितनी ही देर क्यों न हो जाए, सोने से पहले मेकअप अवश्य ही हटा लें। अवशिष्ट मेकअप से चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागे महिंदा राजपक्षे
भागे महिंदा राजपक्षे