महामारी से शिक्षा और अर्थव्यवस्था अधिक प्रभावित होगी: अतुल कुलकर्णी - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

महामारी से शिक्षा और अर्थव्यवस्था अधिक प्रभावित होगी: अतुल कुलकर्णी

मुंबई। अभिनेता अतुल कुलकर्णी का मानना है कि कोरोनावायरस की यह स्थिति भारतीय समाज में मौजूदा असमानता को बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि यह अर्थव्यवस्था व शिक्षा को भी प्रभावित करेगी। कुलकर्णी ने बताया, आज सब कुछ अनिश्चित है लेकिन एक बात निश्चित है और वह ये कि भारत जैसे एक विकासशील देश में असमानता और असादृश्यता का हमारे समाज में प्रसार होगा। न केवल आर्थिक असमानता की स्थिति उत्पन्न होगी बल्कि शिक्षा पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

लॉकडाउन के चलते शिक्षण संस्थाएं अभी बंद है, विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन एजुकेशन एक विकल्प बन गया है। इस पर बात करते हुए अभिनेता ने कहा, ऑनलाइन एजुकेशन के लिए आपको घर में कुछ निश्चित उपकरणों की आवश्यकता होती है। ऐसे माता-पिता का भी होना जरूरी है जो घर पर अपने बच्चों को पढ़ा सकें।

अगर आप गांव में जाते हैं या मुंबई की किसी झुग्गी में जाते हैं, तो बच्चों के पास यह सुविधा उपलब्ध ही नहीं है। नतीजे के तौर पर शिक्षा में एक बड़ी असमानता की स्थिति उत्पन्न होती है जिसका असर हमें आज से सात या आठ साल बाद देखने को मिलेगा। इस असमानता को कम करने का प्रयास हर सरकार को करनी चाहिए। अभिनय की बात करें, तो अतुल हाल ही में एमेजॉन प्राइम वेब सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ में नजर आए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow