nayaindia Grammy Awards Lata Bappi : Oscar औऱ Grammy Awards के ‘इन मेमोरियम’..
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Grammy Awards Lata Bappi : Oscar औऱ Grammy Awards के ‘इन मेमोरियम’..

Oscar औऱ Grammy Awards के ‘इन मेमोरियम’ खंड में लता दीदी और बप्पी दा का नाम नहीं आने से प्रशंसक नाराज…

Grammy Awards Lata Bappi :
Image Source : Times Now

मुंबई | Grammy Awards Lata Bappi : भारत की महान दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के निधन के बाद देशभर में शोक का माहौल था. कुछ ऐसा ही हाल बप्पी लहरी के देहांत के बाद भी देखने को मिला था. दोनों की मौत के बाद सोशल मीडिया से लेकर उनकी अंतिम यात्रा के दौरान लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला था. ऐसे में 64वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कार के दौरान ‘इन मेमोरियम’ खंड में दोनों को शामिल नहीं किये जाने पर लोगों में खासी नाराजगी है. दोनों के प्रशंसक इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं इतने बड़े कलाकारों को आखिर अंतराष्ट्रीय मंच पर पहचान क्यों नहीं मिली. लोग सोशल मीडिया में इसके खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

ऑस्कर पुरस्कार समारोह मे भी नहीं था नाम

Grammy Awards Lata Bappi : बता दें कि अभी एक सप्ताह पहले आयोजित ऑस्कर पुरस्कार समारोह के ‘इन मेमोरियम’ खंड में भी लता मंगेशकर को शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद भी पुरस्कार समारोह की भारत में खुब आलोचना की गई थी. लास वेगास में सोमवार को 2022 ग्रैमी समारोह आयोजित किया गया था जिसमें दिवंगत पार्श्व गायिका को श्रद्धांजलि देने वाले खंड में शामिल नहीं किया गया. यहीं कारण है कि हॉलीवुड के प्रतिष्ठित संगीत पुरस्कार आयोजित करने वाली रिकॉर्डिंग एकैडमी की आलोचना हो रही है. यहां बता दें कि रिकॉर्डिंग एकैडमी ही हॉलीवुड के इस सबसे बड़े संगीत पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन करती है.

इसे भी पढें- विराट कोहली की तरह ऋषभ पंत भी ड्रामा करता है, ऐसे ट्रॉफी नहीं जीतते…

लोग निकाल रहे हैं सोशल मीडिया पर भड़ास

Grammy Awards Lata Bappi : लोग अब सोशल मीडिया में तरहृतरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि टि्वटर पर लिखा कि केवल अमेरिकी संगीत को सम्मानित करने वाला यह कार्यक्रम ‘बेकार और महत्वहीन’’ है. एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ‘थोड़ा अटपटा, वे जब इस वर्ष गुजरने वाले कलाकारों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और ऐसे में भारत की सबसे चहेती गायिका लता मंगेशकर का कोई जिक्र नहीं है, तो यह बिल्कुल बेकार लगा.एक अन्य ने लिखा,‘‘ …. तो ऑस्कर और ग्रैमी दोनों ने ही अपने-अपने श्रद्धांजलि खंड में लता मंगेशकर को याद नहीं किया…, यह शर्मनाक है.’’

इसे भी पढें-गोरखनाथ मंदिर हमला: हमलावर के पास से पुलिस को मिले हवाई टिकट, लैपटॉप और पैन कार्ड, सामने आई ये बात

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen − eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कन्हैया लाल के परिजनों से मिले गहलोत
कन्हैया लाल के परिजनों से मिले गहलोत