nayaindia freedom to be naked निर्वस्त्र होने की आज़ादी
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| freedom to be naked निर्वस्त्र होने की आज़ादी

निर्वस्त्र होने की आज़ादी

लोगों की भावनाएं अब कितनी तरह से आहत हो सकती हैं, इसकी गिनती कोई नहीं कर सकता। रणवीर सिंह ने पेपर मैगजीन के लिए न्यूड फोटो शूट क्या किया कि मुंबई में उन पर केस ही दर्ज हो गया। आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर न्यूड फोटो डाल कर महिलाओं की भावनाओं को आहत किया। तीन दशक पहले मशहूर मॉडल मिलिंद सोमण और मधु सप्रे पर भी एक विज्ञापन को लेकर केस किया गया था जिसमें उनके शरीर पर केवल जूते और एक अजगर था। मगर बाद में यह सख़्ती धुंधलाने लगी। यहां तक कि हमने आमिर खान को ‘पीके’ में लगभग पूर्ण नग्न देखा। उस फिल्म के प्रमोशन के दौरान सलमान खान को टारगेट करके आमिर ने कहा था कि सिर्फ शर्ट उतारने में क्या रखा है, ऐसा करके (निर्वस्त्र होकर) दिखाओ तो कुछ बात है।

अपनी न्यूड तस्वीरों को लेकर उठे बवाल पर रणवीर का कहना था कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इन तस्वीरों को देख लोग क्या सोचते हैं। मगर इस मामले में सबसे मजेदार टिप्पणी विद्या बालन की आई है। उन्होंने सवाल किया कि पहली बार कोई आदमी ऐसा कर रहा है क्या? वे आगे कहती हैं कि हम लोगों को भी आंखें सेंकने दीजिए ना। उनके कहने का मतलब है कि हीरोइनों के कपड़े उतारे जाने पर तो कोई बवाल नहीं होता। वे सही कह रही हैं। ऐसी फिल्मों की लंबी लिस्ट है जो केवल इसलिए चल गईं कि उनमें महिलाओं के न्यूड सीन थे और उन पर कहीं से कोई ऐतराज नहीं आया। देश में मल्टीप्लेक्स आने से पहले हॉलीवुड की ऐसी फिल्मों के लिए तो मार हो जाया करती थी।

दूसरी तरफ, निर्वस्त्र होने से पेटा यानी पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल के लिए रणवीर सिंह अचानक बहुत अहम हो गए हैं। इस अंतरराष्ट्रीय संस्था ने अपने वीगनिज्म कैंपेन में न्यूड फोटोशूट के लिए रणवीर को आमंत्रित किया है। उसने कहा है कि आप जानवरों से बहुत प्यार करते हैं, क्या आप पेटा इंडिया के एक विज्ञापन के लिए फोटो शूट कराएंगे जिसकी टैगलाइन है ‘ऑल एनिमल हैव सेम पार्ट्स- ट्राइ वीगन।’ इस सिलसिले में पेटा ने अमेरिकी मॉडल और अभिनेत्री पामेला एंडरसन की मिसाल दी है जिन्होंने उसके इसी कैंपेन के लिए ऐसा ही फोटोशूट कराया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आदिवासियों का अंदाज आंकने का चुनाव
आदिवासियों का अंदाज आंकने का चुनाव