मनोरंजन

Gangubai Controversy : कानूनी दांवपेच में फंसी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', SC ने पूछा क्या नाम बदलना संभव है...

ByNI Entertainment Desk,
Share
Gangubai Controversy : कानूनी दांवपेच में फंसी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', SC ने पूछा क्या नाम बदलना संभव है...
मुंबई | Gangubai Controversy SC : बॉलीवुड की फिल्मों और विवादों का चोली दामन का साथ हो गया है. 2 दिनों पहले देश के सिनेमाघरों में रिलीज हुई आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अब कानूनी दांवपेच में फंसती हुए नजर आ रही है. अब इस फिल्म पर उठे बवाल देश की सर्वोच्च अदालत तक पहुंच गया है. विवाद पर सुनवाई करने के दौरान जस्टिस इंदिरा बैनर्जी और जस्टिस जेके महेश्वरी ने फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली को सुझाव दिए हैं. उन्होंने निर्माता से पूछा है कि क्या इस पर उनका नाम बदल पाना संभव है. अदालत ने निर्माता से यह भी कहा है कि हमने यह सुझाव इसलिए दिया है क्योंकि देश भर में साल भर से इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए कई मुकदमे दर्ज हैं.
 
View this post on Instagram
 

A post shared by Gangubai 🤍🙏 (@aliaabhatt)

गंगूबाई के दत्तक पुत्र ने दर्ज कराई है आपत्ति

Gangubai Controversy SC : बता दें कि फिल्म पर रोक लगाने की मांग गंगूबाई के दत्तक पुत्र बाबू जी राव जी शाह ने की है. उन्होंने फिल्म के कई बिंदुओं पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि इसकी रिलीज रोक देनी चाहिए या फिर फिल्म को पर्दे पर दिखाने से प्रतिबंधित करना चाहिए. याचिकाकर्ता ने इस फिल्म को लेकर कई सवाल उठाए हैं और उन्होंने कहां है कि जब तक पूरी कहानी और सच्चाई मालूम ना हो तो फिल्म नहीं बनानी चाहिए थी. उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट में भी यह मुद्दा उठाया था और अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ उपन्यास कथा द माफिया क्वींस और मुंबई के लेखक पर भी केस किया था. इसे भी पढ़ें- UP Election Voting : वोट डालने के बाद बहन जी ने शाह को बताया महान, जानें क्या है मामला…

फिल्म कर रही है अच्छा बिजनेस

Gangubai Controversy SC : एक और जहां फिल्म कानूनी दांवपेच में फंसती नजर आ रही है वहीं दूसरी ओर शुरुआती दो दिनों में फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया है. ऐसे में ये कहना बुरा नहीं होगा कि फिल्म के निर्माता को इस निगेटिव पब्लिसिटी से फायदा ही हो रहा है. हालांकि इतना जरूर है कि जल्द ही कोर्ट के फैसले के अनुरूप फिल्म में बदलाव नहीं किए जाएंगे तो उसका विपरीत प्रभाव देखने को मिल सकता है. इस फिल्म में अभिनेत्री आलिया भट्ट गंगूबाई का किरदार निभाती हुए नजर आ रही हैं. इसे भी पढ़ें-अब तो हद ही हो गई… नाराज जनता को खुश करने के लिए BJP विधायाक मंच पर ही कान पकड़ कर करने लगे उठक-बैठक… ( Watch Video)
Published

और पढ़ें