goodbye to munawar faruqui : फैंस ने का कहा 'हार मत मानो'
मनोरंजन| नया इंडिया| goodbye to munawar faruqui : फैंस ने का कहा 'हार मत मानो'

This is the end: 12 शो रद्द होने के बाद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने कहा अलविदा, फैंस ने का कहा ‘हार मत मानो’

goodbye to munawar faruqui

नई दिल्ली: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक भावुक नोट साझा किया, जिसमें उन्होंने बैंगलोर में अपने हालिया शो के आयोजन स्थल की धमकियों के कारण रद्द होने की बात कही। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार विवादास्पद कॉमेडियन को शाम 5 बजे बैंगलोर के गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम में परफॉर्म करना था। हालांकि, उन्होंने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि सुरक्षा कारणों से उनका शो रद्द कर दिया गया था। शो पर अपडेट के साथ उन्होंने बर्बरता की धमकियों के कारण अपने शो के लगातार रद्द होने पर भी अपनी शिकायत व्यक्त की और इसे अनुचित बताया। ( goodbye to munawar faruqui)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Munawar Faruqui (@munawar.faruqui)

also read: संसद का शीतकालीन सत्र आज से, कृषि कानून निरस्त विधेयक पेश करेगी सरकार, किसान आंदोलन पर हो सकता है बड़ा फैसला

12 शो बंद रद्द होने के बाद कहा अलविदा

मुनव्वर ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि मुझे एक मजाक के लिए जेल में डालकर मैंने अपने शो को रद्द करने के लिए कभी नहीं किया जिसमें इसमें कुछ भी समस्या नहीं है। यह अनुचित है। इस शो को भारत में लोगों से उनके धर्म के बावजूद इतना प्यार मिला है। यह अनुचित है। उन्होंने खुलासा किया कि शो के लिए उनके पास सेंसर सर्टिफिकेट था ताकि यह दिखाया जा सके कि शो में कुछ भी समस्या नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि बर्बरता की लगातार धमकियों के कारण उन्हें पिछले 12 महीनों में 12 शो रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। मुनव्वर ने यह कहते हुए नोट को समाप्त किया कि मुझे लगता है कि यह अंत है, मेरा नाम मुनव्वर फारुकी है और यह मेरा समय हो गया है, आप लोग अद्भुत दर्शक थे। अलविदा! मैं कर चुका हूँ।

2 जनवरी, 2021 को हुई थी जेल

एक कॉमेडियन के रूप में अपना करियर छोड़ने का इशारा करते हुए मुनव्वर की पोस्ट को पढ़कर प्रशंसक दंग रह गए। उन्होंने उस पर प्यार बरसाया और उसे मजबूत रहने के लिए कहा। जहां एक प्रशंसक ने टिप्पणी की..इसे मजाक कहो.. कहो कि यह अंत नहीं है! हम मजबूत होकर लड़ेंगे! मजबूत रहें। दूसरे ने लिखा कि आप एक लड़ाकू हैं जो आप हार नहीं सकते। 1 जनवरी को इंदौर में एक कॉमेडी शो को लेकर भाजपा विधायक के बेटे द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद बेखबर के लिए मुनव्वर फारूकी को 2 जनवरी, 2021 को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था।

इन स्टैंडअप कॉमेडियन ने किया समर्थन ( goodbye to munawar faruqui)

सोशल मीडिया पर कॉमेडियन के समर्थन में रोहन जोशी, वीर दास, वरुण ग्रोवर जैसे कई कॉमेडियन सामने आए। वरुण ग्रोवर ने ट्विटर पर लिखा था कि वे सुनना नहीं चाहते हैं वे बहस भी नहीं करना चाहते हैं। वे केवल व्यक्तिगत विचार के हर टुकड़े को मिटाना चाहते हैं, तर्क के हर टुकड़े को मिटा देना चाहते हैं। और हम पृथ्वी की सबसे बड़ी सभ्यता के लोग इसके साथ ठीक हैं। हिंदू देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मुनव्वर के साथ एडविन एंथनी, नलिन यादव, प्रखर व्यास और प्रियम व्यास सहित चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कॉमेडियन को 6 फरवरी को जेल से रिहा किया गया था। ( goodbye to munawar faruqui)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश-जयंत का गठबंधन सपा के लिए ही बन सकता है परेशानी…
अखिलेश-जयंत का गठबंधन सपा के लिए ही बन सकता है परेशानी…