5 movies on Independence Day : 5 फिल्मों के साथ मनाए देश की आजादी का जश्न
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| 5 movies on Independence Day : 5 फिल्मों के साथ मनाए देश की आजादी का जश्न

इन 5 फिल्मों के साथ मनाएं देश की आजादी का जश्न, शेरशाह से लेकर भुज तक सभी एक से बढ़कर एक

TOP 5 movies on Independence Day : 15 अगस्त को देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। यह राष्ट्रीय पर्व है और इस दिन हर भारतीय नागरिक देश की आजादी का जश्न मनाता है। इस मौके पर देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्में देखने का मन है तो आप कुछ चुनिंदा फिल्मों पर नजर डाल सकते हैं। इसमें दो फिल्में तो हाल ही में रिलीज हुई।

शेरशाह

जो लोग इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति को महसूस करना चाहते हैं, उनके लिए ‘शेरशाह’ एकदम सही फिल्म है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​स्टारर से फिल्म 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई। कारगिल हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया है। फिल्म में अभिनेत्री कियारा आडवाणी भी हैं।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

एक और फिल्म जो भारतीय एकता की महिमा को दर्शाती है, अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 1971 के भारत-पाक युद्ध को फिर से पर्दे पर दिखाएगी। जब भुज में भारतीय वायुसेना की हवाई पट्टी युद्ध में नष्ट हो गई थी। इसके बाद, गुजरात की 300 स्थानीय महिलाओं ने, IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के नेतृत्व में, एयरबेस के पुनर्निर्माण के लिए दिन-ब-दिन वीरतापूर्वक काम किया। फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अगस्त को रिलीज हो गई।

इसे भी पढ़े-  देश में ’विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर मनाया जाएगा 14 अगस्त, PM Modi ने किया ऐलान

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

उरी 2016 में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। फिल्म आपको देशभक्ति की भावना से भर देती है और अगर आप आगामी स्वतंत्रता दिवस के लिए कुछ देखने की तलाश में हैं तो इसे अवश्य देखना चाहिए।

स्वदेश

अन्य फिल्मों के विपरीत, यह सेना या युद्ध के बारे में नहीं है। कैसे आम लोग भारत के नागरिक के रूप में अपना काम कर सकते हैं और देश में बदलाव ला सकते हैं। शाहरुख खान अभिनीत, इस फिल्म में कलाकारों की टुकड़ी थी जिसने एक शानदार प्रदर्शन दिया। स्वदेश फिल्म निर्माता गोवारिकर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।

इसे भी पढ़े-  75Th Independence Day 2021 : मुबारक हो तुमको ये सत्ता तुम्हारी ! स्वतंत्रता दिवस नहीं ‘सत्ता हस्तांतरण दिवस’ मनाता है पाक, पढें रिपोर्ट

रंग दे बसंती

यह शायद सबसे बेहतरीन नए जमाने की फिल्मों में से एक है जो देशभक्ति पर बनी है। यह फिल्म सिर्फ देश-भक्ति और नारे-बाजी के बारे में नहीं है, बल्कि यह वास्तव में युवाओं के साथ तालमेल बिठाती है और देश के लिए वास्तविक प्यार को सामने लाती है। यह उन सभी के लिए एक उपयुक्त विकल्प है जो स्वतंत्रता दिवस पर देखने के लिए अच्छी चीजों की तलाश में हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Bengal Election 2021 : नंदीग्राम में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, 12 बजे तक 37 % वोटिंग
Bengal Election 2021 : नंदीग्राम में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, 12 बजे तक 37 % वोटिंग
हॉलीवुड एक्ट्रेस ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस में लगाई आग हिन्दी बोलने में शर्म कैसी, यह हमारा गर्व है : नीरज चौपड़ा हारने विराट कोहली ने लगाई वेंकटेश अय्यर की क्लास RCB vs KKR स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर ध्वजारोहण और कार्यक्रम स्पेशल सवारी में UAE जाएंगे भारतीय खिलाड़ी IPL 2021