सिनेमा में ‘नायकवाद’ कभी खत्म नहीं होगा: सलमान खान - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

सिनेमा में ‘नायकवाद’ कभी खत्म नहीं होगा: सलमान खान

मुंबई। फिल्म “दबंग थ्री’ की सफलता का मजा ले रहे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने कहा है कि कभी-कभी ऐसा समय आता है जब फिल्म निर्माता हीरो को ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर दिखा देते हैं लेकिन उनका मानना है कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनकी फिल्मों में सही संतुलन बना रहता है।

“दबंग थ्री” में सलमान एक बार रॉबिनहुड नुमा पुलिस अधिकारी चुलबुल पांडे के किरदार में नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 20 दिसंबर को रिलीज हुई और इसने पहले ही सप्ताहांत को 90 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई की।

“वांटेड”, “किक”, “भारत” और “दबंग” जैसी फिल्मों से असाधारण हीरो की अपनी छवि बनाने वाले सलमान ने कहा कि ‘नायकवाद’ कभी खत्म नहीं होगा।

सलमान ने एक समूह को दिए साक्षात्कार में कहा, “मुझे लगता है कि प्रशंसक जब थियेटर जाएं तो वे आपके जैसे होना चाहें और खुश होकर बाहर आएं। फिल्में करने का यह मेरा फंडा है। मुझे नहीं लगता कि नायकवाद कभी मरने वाला है।

“यह कभी नहीं मरेगा। कभी-कभी ऐसा लगेगा कि हीरो को बहुत ज्यादा बढ़-चढ़ कर दिखाया जा रहा है तो आप इसको नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, सही संतुलन लाना बहुत मुश्किल है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं ऐसा कर पाता हूं।”

अभिनेता ने कहा कि वह ब्रूस ली को पर्दे पर देखा करते थे और हॉलीवुड के मार्शल आर्ट दिग्गज के एक्शन की नकल करने की कोशिश करते थे।

उन्होंने कहा, “मैं खुद फिल्मों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। हम फिल्मों के पोस्टर देखकर तय किया करते थे कि हमें फिल्म देखनी है या नहीं। आज, हमारे पास ट्रेलर हैं और लोग ट्रेलर पसंद आने पर ही फिल्म देखने का मन बनाते हैं। मैं जब भी फिल्म देख कर सिनेमाघर से बाहर आता था तो मैं वह हीरो बनना चाहता था, अच्छा महसूस करता था। सलमान फिलहाल “राधे” की शूटिंग कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *