आशा है पिता के जीवन पर बायोपिक बनाऊंगा : रितेश देशमुख - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

आशा है पिता के जीवन पर बायोपिक बनाऊंगा : रितेश देशमुख

मुंबई। अभिनेता रितेश देशमुख को आशा है कि वे एक दिन अपने पिता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के जीवन पर बायोपिक बनाएंगे। उनका कहना है कि वह ऐसे कहानी का इंतजार कर रहे हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ ही उनके पिता के सफर के साथ भी न्याय करे।

रितेश ने कहा, “उनका सफर मनुष्यों के चमत्कारी यात्राओं में से एक है। उन्होंने सरपंच (ग्राम सभा के प्रमुख) के रूप में शुरुआत की और एक राज्य के मुख्यमंत्री बने। लोगों ने कई बार उनके जीवन के बारे में स्क्रिप्ट लिखी और मुझसे फिल्म बनाने के लिए कहा है लेकिन यह आसान नहीं है।”

अभिनेता ने आगे कहा, “जब कोई विषय आपके दिल के करीब होता है तो आप वस्तुनिष्ठता भूल जाते हैं। मान लीजिए कि मैंने उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाई और लोग कहने लगे कि मैंने उनकी बस अच्छाईयों को दिखाया उनके जिंदगी के दूसरे पहलू को नहीं दिखाया। अगर कोई और फिल्म बनाता है तो फिर मैं कहूंगा कि ‘वह ऐसे नहीं थे, वह कभी ऐसे बात नहीं करते थे और ये-ये चीजें उनकी लाईफ में कभी नहीं हुई हैं’।

इसलिए जब आप ऐसी विषयों पर फिल्म बनाते हैं तो राय में हमेशा अंतर होगा।” अभिनेता को आशा है कि वह अपने पिता के जीवन पर किसी दिन फिल्म जरूर बनाएंगे। उन्होंने कहा, “जब आप किसी के जीवन पर एक किताब लिखते हैं, तो आप 500 या 600 पेज लिख सकते हैं, लेकिन दो घंटे की फिल्म में किसी व्यक्ति के जीवन के सभी पहलुओं को दिखाना बहुत मुश्किल है। यदि आप असफल होते हैं, तो बायोपिक उबाऊ हो जाती है। आशा है, अगर कुछ सामने आता है, तो क्यों नहीं? लेकिन भविष्य में यह कोई एजेंडा नहीं है।” रितेश ‘बागी 3’ के प्रमोशन इवेंट के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *