मैं अब भी अपने क्षेत्र की शीर्ष अभिनेत्री मानी जाती हूं : रितुपर्णा

नई दिल्ली। बांग्ला फिल्मों की सुपरस्टार रितुपर्णा सेनगुप्ता आगामी फिल्म ‘सॉल्ट’ के साथ हिंदी जगत में लौट रही हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने फिल्म में चंदन रॉय सान्याल के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया है। अपनी हालिया फिल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, साल्ट’ फिल्म एक जोड़ी के बारे में एक बहुत ही प्यारी कहानी है, जिसमें महिला एक कलाकार रहती है और पति एक इंजीनियर है।

फिल्म की कहानी कुछ वर्षो को कवर करती है, इन वर्षो के दौरान वे दुनिया से काफी कुछ सीखते हैं और एक-दूसरे के पास वापस आते हैं। रितुपर्णा ने प्रभात रॉय की 1992 की हिट फिल्म ‘श्वेत पाथोरेर थाला’ से बड़े पर्दे पर शुरुआत की थी। उन्होंने पिछले ढाई दशकों में बॉलीवुड में काम किया है। वह 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘तीसरा कौन’ में पहली बार हिंदी स्क्रीन पर नजर आई थीं और तब से उन्होंने 30 से अधिक बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में काम किया।

रितुपर्णा ने कहा, शुरू में लोगों की नजर मुंबई पर हुआ करती थी और वे एक बड़े पूल में उतरना चाहते थे। वही महत्वाकांक्षी रवैया मेरे अंदर भी था। मुझे भी राष्ट्रीय पहचान की आकांक्षा थी। हालांकि, मुझे अपने करियर में बहुत पहले ही राष्ट्रीय उपस्थिति मिल गई और धीरे-धीरे मुझे अपने क्षेत्रीय फिल्म उद्योग से प्यार हो गया। मुझे अपने क्षेत्रीय उद्योग में अपने काम के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares