nayaindia Jharkhand International Film Festival JIFFA Sunil Singh Badal फ़िल्मों और बॉलीवुड सितारों से रांची में सजेगा अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव जिफ़्फा
kishori-yojna
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Jharkhand International Film Festival JIFFA Sunil Singh Badal फ़िल्मों और बॉलीवुड सितारों से रांची में सजेगा अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव जिफ़्फा

फ़िल्मों और बॉलीवुड सितारों से रांची में सजेगा अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव जिफ़्फा

रांची। झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल जिफ्फा (Jharkhand International Film Festival JIFFA) और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (Dr. Syama Prasad Mukherjee University) के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय परिसर, मोरहाबादी, रांची में 17 और 18 दिसंबर को 5 वां झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Jharkhand International Film Festival) 2022 जिफ़्फा आयोजित किया जाएगा।

जिफ्फा के कार्यकारी अध्यक्ष सह प्रवक्ता सुनील सिंह बादल (Sunil Singh Badal), संयोजक विनय मेहता,सह संयोजक पंकज कुमार और समन्वयक सुजीत उपाध्याय ने आज यहां संवाददाताओं को संयुक्त रूप से यह जानकारी दी। इस मौके पर सेलिब्रेटी मैनेजमेंट के प्रमुख डॉ आरिफ नासिर बट और सात्विक आनंद भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय परिसर, मोरहाबादी, रांची में 17 दिसंबर को 5 वां झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2022 का भव्य उद्घाटन यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में सुबह 11.30 बजे झारखंड के कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री हफीजुल हसन करेंगे । झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर तथा बन्ना गुप्ता मुख्य अतिथि होंगे। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो तपन कुमार शांडिल्य तथा अन्य गणमान्य अतिथियों की गरिमामय उपस्थिति में भारत सहित 32 देशों से आई 134 फिल्मों में से चयनित 53 फिल्मों को 225 दर्शकों की क्षमता वाले विश्वविद्यालय के हॉल में 5 एलईडी स्क्रीन के माध्यम से निशुल्क प्रदर्शित किया जाएगा।

17 दिसंबर की संध्या प्रसिद्ध लोककलाकार भिखारी ठाकुर के जन्मदिवस के अवसर पर रूपांतर नाट्य मंच, गोरखपुर की ओर से भिखारी ठाकुर पर केंद्रित सुनील जायसवाल निर्देशित नाटक कहन भिखारी का मंचन होगा। 15 लघु और डॉक्युमेंटरी फिल्मों के अलावा नागपुरी, खोरठा और झारखंड की संथाली भाषा की फ़िल्में भी दोनों दिन शो केस होंगी। इसमें स्कूलों से छात्रों को भेजने का भी अनुरोध किया गया है । पूर्व की भांति भारत सरकार के सौजन्य से प्राप्त बच्चों की 6 फिल्मों की विशेष रूप से स्क्रीनिंग शेड्यूल कार्यक्रम स्थल पर रखा जाएगा। झारखंड के कलाकारों के साथ झारखंडी व्यंजनों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता बढ़ाने के लिए झारखंड फूड स्टॉल और झारखंड लोक नृत्य की प्रस्तुति भी होगी।

श्री बादल ने बताया कि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस 18 दिसंबर को एवार्ड संध्या का उद्घाटन शाम 6.30 बजे करेंगे और मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन संयुक्त रूप से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों को सम्मानित करेंगे । नदिया के पार फेम सचिन, राजपाल यादव, महिमा चौधरी, और स्मृति सिन्हा एवार्ड फ़ंक्शन में उपस्थित रहेंगे।
परितोष त्रिपाठी, अभिनेता अंकुश राजा, अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा, मिस युनाइटेड नेशंस अर्थ अंजिल मेरीना तिर्की और इंपा के अध्यक्ष अभय सिन्हा इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

मुंबई के मशहूर एक्टिंग स्किल ट्रेनर और कास्टिंग डायरेक्टर प्रवीन चंद्र इच्छुक लोगों के लिए दो दिन के फ्री वर्कशॉप का आयोजन करेंगे।बॉलीवुड कलाकारों सहित झारखंड के प्रसिद्ध कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक, पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख और संगीत नाटक अकादमी के झारखंड से एकमात्र सदस्य नंदलाल नायक अपनी प्रस्तुति देंगे। फिल्मों का चयन अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कनाडा की कंपनी फिल्मफ्रीवे ने किया है।

जूरी सदस्यों में कोलकाता के प्रसिद्ध फिल्मकार गौतम घोष, रांची के अजय मलकानी, अमेरिका की डॉक्टर रानू सिन्हा और मुंबई के अमित अग्रवाल थे। आयोजन में सहयोग झारखंड के कला संस्कृति एवं पर्यटन विभाग तथा जोहार एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और इंपा का मिला है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यात्रा को लेकर खरगे ने लिखा गृहमंत्री को पत्र
यात्रा को लेकर खरगे ने लिखा गृहमंत्री को पत्र