कंगना रनौत को गृह मंत्रालय से मिली 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

कंगना रनौत को गृह मंत्रालय से मिली ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ हुए हालिया विवाद के बाद गृह मंत्रालय (एमएचए) ने ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने पहचान उजागर न करने का अनुरोध करते हुए बताया कि रनौत को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में से एक विशेष सुरक्षा विंग द्वारा चौबीसों घंटे सुरक्षा दी जाएगी।

हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है कि सुरक्षा, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा दी जाएगी या केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा दी जाएगी। एक अन्य अधिकारी ने पुष्टि की है कि 9 सितंबर को रनौत के मुंबई लैंड होते ही उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी।

‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत, जिस व्यक्ति को सुरक्षा दी जाती है, उसके साथ तीन शिफ्ट में एक व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भारत में कहीं भी यात्रा करने के दौरान साथ रहता है, जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घर पर सुरक्षा प्रदान करते हैं। इस तरह कुल आठ कमांडो रनौत को चौबीस घंटे सुरक्षा देंगे।

सुरक्षा दिए जाने पर रनौत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए धन्यवाद देते हुए कहा, यह इस बात का प्रमाण है कि कोई भी फासीवादी देशभक्ति की आवाज को कुचल नहीं पाएगा। मैं अमित शाह जी को धन्यवाद देती हूं, वह चाहते तो मुझे सलाह दे सकते थे कि मैं कुछ दिन मुंबई में न रहूं लेकिन उन्होंने भारत की एक बेटी की बातों का मान रखा। हमारे स्वाभिमान की रक्षा की। जय हिंद।

कंगना रनौत ने हाल ही में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी, जिससे महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना नेताओं की उनके प्रति नाराजगी बढ़ गई थी। संजय राउत ने उन्हें उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से मुंबई न लौटने की चेतावनी दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
BJP के लिए अच्छी खबर, महाराष्ट्र विधानसभा से निलंबित हुए 12 विधायकों को राहत, SC ने रद्द किया निलंबन
BJP के लिए अच्छी खबर, महाराष्ट्र विधानसभा से निलंबित हुए 12 विधायकों को राहत, SC ने रद्द किया निलंबन