nayaindia किम कार्दशियन इस काम को लेकर आई सुर्खियों में, अब यहां छाया जलवा - Naya India
मनोरंजन | हॉलीवुड| नया इंडिया|

किम कार्दशियन इस काम को लेकर आई सुर्खियों में, अब यहां छाया जलवा

नई दिल्ली। अपने बोल्ड अंदाज के लिए पूरी दुनिया में फेमस हॉलीवुड एक्ट्रेस व बिजनेसवुमन किम कार्दशियन ( Kim Kardashian ) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर करोड़ों फॉलोअर्स रखने वाली किम कार्दशियन ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। किम के फैंस के लिए ये खुशखबर है कि वे अब आधिकारिक तौर पर बिलिनियर ( billionaire ) बन गई हैं। मंगलवार को फोर्ब्स ( forbes ) ने दुनियाभर के बिलिनियर की लिस्ट जारी की। इसमें किम का भी नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें:- करीना ने पहना ऐसा मास्क, कीमत सुन चौंक जाएगा हर कोई

ये पहला मौक है जब किम ने बिलिनियर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार टीवी शोज, एंडोर्समेंट डील्स के अलावा किम के दो बड़े बिजनेस ऐसे हैं, जिन्होंने उनको बिलिनियर बनने में मदद की। रिपोर्ट के मुताबिक, किम अब एक बिलियन संपत्ति की मालिक बन गई हैं। पिछले साल अक्टूबर में उनकी कुल संपत्ति 780 मिलियन डॉलर थी, लेकिन इस साल उनकी संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया और वो बिलिनियर बन गईं।

यह भी पढ़ें :- Bollywood News: अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने कहा लोगों को अपने काम से चौंकाना चाहती हूँ

ऐसे पाई सफलता पर सफलता
किम कार्दशियन ने साल 2017 में अपना कॉमेस्टिक बिजनेस KKW Beauty की शुरु किया था। इसके लॉन्च होते ही दो घंटे के भीतर ही तीन लाख कंटोर किट्स की बिक्री हो गई थी। उन्हें इस बिजनेस से 100 मिलियन कमाने में मदद मिली। पिछले साल किम ने केकेडबल्यू ब्यूटी के 20 प्रतिशत शेयर कॉस्मेटिक ग्रुप COTY को बेच दिए थे। इससे भी उनकी कमाई को उछाल मिला। इसके बाद उन्होंने शेपवियर प्रोडक्ट्स बिजनेस Skims लॉन्च किया था। फोर्ब्स के मुताबिक, Skims के शेयर 225 मिलियन डॉलर, जिससे किम को बिलिनियर बनने में काफी सफलता मिली।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड की ये अभिनेत्री Tamil Film Industry में करेगी डेब्यू, तमिल फिल्म साइन की

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मानवीयता से समानता और आजादी
मानवीयता से समानता और आजादी