लड़कियों द्वारा आदर्श माने जाने पर गर्व महसूस करती हैं कृति सेनन - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

लड़कियों द्वारा आदर्श माने जाने पर गर्व महसूस करती हैं कृति सेनन

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन का कहना है जब लड़किया उन्हें सोशल मीडिया पर आदर्श मानती है तो वह गर्व महसूस करती हैं।

कृति सेनन ने कहा, “मैं उस वक्त बहुत गर्व महसूस करती हूं जब मैं लड़कियों को अपने बलबूते अपना नाम बनाने के लिए प्रेरित कर पाती हूं या जब वे मुझे देखकर कहती हैं कि वे भी मेरी तरह अपने सपनों को साकार करना चाहती हैं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं ऐक्ट्रेस बनूंगी।

मैं एक साधारण मध्यम वर्गीय परिवार से आती हूं। मेरी मॉम प्रोफेसर हैं, डैड सीए हैं। मैं खुद इंजिनियरिंग कर रही थी। अब जब मैंने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड और गॉडफादर के अपना मुकाम बना लिया, तो कई लड़कियां मुझे सोशल मीडिया पर आदर्श मानकर मेरे नक्शेकदम पर चलना चाहती हैं।

90 के दशक में सोशल मीडिया रहता तो कई लोग एक्सपोज होते : रवीना

इस बात पर मुझे बहुत गर्व होता है।”कृति सेनन इन दिनों अपनी फिल्म ‘पानीपत’ को लेकर चर्चा में है। इस फिल्म में कृति ने पार्वती बाई का किरदार निभाया है। कृति सेनन ने कहा ,“मुझे लगता है कि इतिहास में कई महिला किरदार भी हैं, लेकिन हमें ज्यादा किरदारों के बारे में पता नहीं है।

जैसे झांसी की रानी के बारे में हम सब जानते हैं, बच्चा-बच्चा जानता है कि खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी।अब मैं पार्वती बाई का किरदार निभा रही हूं,लेकिन इससे पहले तो मुझे इसके बारे में जानकारी ही नहीं थी और इस फिल्म के बाद सभी जान जाएंगे। मुझे खुद काशी बाई, पद्मावती और मस्तानी के बारे में इतना पता नहीं था। मुझे विश्वास है कि ऐसे किरदार जरूर होंगे। अब जैसे हमारी फिल्म में जीनत मैम (जीनत अमान) सकीना बेगम का किरदार निभा रही हैं।यह भी अपने आप में बहुत ही अहम किरदार है, मेरे कहने का मतलब यह है कि कई महत्वपूर्ण महिला किरदार भी हैं इतिहास में। हमें उन्हें ढूंढकर परदे पर लाना है।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *