• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

लता मंगेशकर का एलबम ‘भावार्थ माऊली‘ रिलीज, दीदी बोली- गाने के अलावा मेरे पास है ही क्या…

Must Read

नई दिल्ली | पूरी दुनिया में अपनी आवाज के लिए विख्यात लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का एलबम ‘भावार्थ माऊली‘ (Bhavartha Mauli) रिलीज हो गया है। भारतीय सिनेमा में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली लता दीदी के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने भक्ति गीतों के नए एलबम ‘भावार्थ माऊली’ के लिए संगीत तैयार किया है। पचास साल पहले लता दीदी ने सारेगामा के साथ मिलकर ‘ज्ञानेश्वर माऊली’ नाम का भक्ति एलबम जारी किया था। तब भी लता दीदी की आवाज संत ज्ञानेश्वर की कविताओं और अभंगों पर आधारित गीतों में सुनी गई थी।

यह भी पढ़ें:- Bollywood News : फ़िल्मकार विकास वर्मा ने कहा, जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता, फिल्म रिलीज नहीं करूंगा

लता दीदी का कहना है कि, मुझे महान संत ज्ञानेश्वर के काव्य साहित्य को आज की पीढ़ी के सामने प्रस्तुत करने का गौरव प्रदान हुआ है। ‘भावार्थ माऊली’ के जरिए मेरे भाई हृदयनाथ और मैंने हर गीत में आध्यात्मिकता का सार पेश करने की कोशिश की है। उम्मीद है कि इन खूबसूरत गानों को सुनते हुए लोगों को आध्यात्मिकता का एहसास होगा।

यह भी पढ़ें:- Nora Fatehi Amazing Dance : नोरा ने फिर बिखेरा डांस का जलवा, वीडियो देख फैंस ने बांधे तारीफों के पुल

लता दीदी ने एलबम या फिल्म में गाने को लेकर कहा कि, गाना तो मेरे अंदर से जाएगा नहीं। गाना मेरी जिंदगी है। गाने के अलावा मेरे पास और है ही क्या। मरते दम तक मैं गाने की कोशिश करती रहूंगी।

यह भी पढ़ें:- करीना ने पहना ऐसा मास्क, कीमत सुन चौंक जाएगा हर कोई

आपकों बता दें कि संत ज्ञानेश्वर को महाराष्ट्र के महान कवियों व संतों में से एक माना जाता है। उन्होंने कई भक्ति गीत और कविताएं लिखीं।

यह भी पढ़ें:- Bollywood News: अरुणाचल प्रदेश में भेड़िया की शूटिंग कर खुश हैं अभिनेता Varun Dhawan

यह भी पढ़ें:- Bollywood News : Film ‘Annian’ की हिंदी रीमेक में काम करेंगे रणवीर सिंह

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This