nayaindia Many actors return to the screen वापसी की लाइन में अनेक कलाकार
kishori-yojna
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Many actors return to the screen वापसी की लाइन में अनेक कलाकार

वापसी की लाइन में अनेक कलाकार

एक बड़े अंतराल के बाद परदे पर लौटने वाली अकेली उर्मिला नहीं हैं। संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज़ ‘हीरामंडी’ के जरिये मनीषा कोइराला भी कई साल बाद परदे पर वापसी करेंगी। भंसाली ने घोषित नहीं किया है, लेकिन कुछ जानकारों का दावा है कि इसमें रेखा भी नजर आ सकती हैं और मुमताज भी। अगर ऐसा हुआ तो इस वेब सीरीज़ की अहमियत खासी बढ़ जाएगी। ये पुरानी अभिनेत्रियां इस सीरीज़ में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी और ऋचा चड्ढा जैसी कई नई हीरोइनों के साथ दिखेंगी।

इसी तरह, बारह साल बाद हम दिवंगत फिरोज खान के बेटे फरदीन खान को फिर परदे पर देखने वाले हैं। फरदीन की सबसे चर्चित फिल्म ‘नो एंट्री’ रही थी और आखिरी बार वे 2009 में ‘लाइफ पार्टनर’ और ‘ऑल द बेस्ट’ में दिखे थे। तब से उन्हें किसी ने काम नहीं दिया। लेकिन अब संजय गुप्ता की फिल्म ‘विस्फोट’ में रीतेश देशमुख के साथ फरदीन भी होंगे, एक अपहरणकर्ता के रोल में। उर्मिला की तरह फरदीन खान भी अड़तालीस साल के हैं। लेकिन ज्यादा उम्र का होना बॉलीवुड में पुरुषों के लिए उतना मायने नहीं रखता जितना महिलाओं के लिए।

इसीलिए अगर सोनम विदेश से लौट कर फिर फिल्मों में काम पाना चाहती हैं तो उनकी डगर आसान नहीं होगी, क्योंकि वे पचास साल की हो चुकी हैं। याद करिये, नौवें दशक के अंत में ‘त्रिदेव’ के एक गाने की वजह से ‘ओए ओए गर्ल’ कही जाने वाली सोनम, जो चरित्र अभिनेता रज़ा मुराद की भान्जी थी और जिसका वास्तविक नाम बख़्तावर खान था। रज़ा खुद एक पुराने अभिनेता मुराद के बेटे थे। सोनम ने अपनी फिल्मों ‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ के निर्देशक राजीव राय से शादी कर ली थी जिसके बाद उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगीं। राजीव राय पर हमला भी हुआ। घबरा कर सोनम फिल्में छोड़ अमेरिका और फिर स्विटज़रलैंड चली गईं। बाद में उनका तलाक हो गया, हालांकि उनका बेटा उनके साथ है। राजीव राय उन गुलशन राय के बेटे हैं जिन्होंने त्रिमूर्ति फिल्म्स की स्थापना की थी और जो ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘दीवार’, ‘त्रिशूल’ और ‘विधाता’ जैसी फिल्मों के निर्माता थे। खुद राजीव ने जानी-मानी फिल्मों ‘मोहरा’ और ‘गुप्त’ का निर्देशन किया था। उनकी आखिरी फिल्म ‘असंभव’ 2004 में आई थी। उसके बाद अब आकर राजीव राय भी बिलकुल नए कलाकारों को लेकर एक फिल्म बना रहे हैं जिसका नाम है ‘ज़ोरा।’ मतलब यह कि अगर सोनम करीब तीस साल बाद भारत लौट कर फिर से काम तलाश रही हैं तो उनके पूर्व पति राजीव राय भी सत्रह साल बाद फिर निर्देशन में वापसी कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भ्रष्टाचार पर बीएमसी का एक्शन: 55 कर्मचारी बर्खास्त, 134 निलंबित
भ्रष्टाचार पर बीएमसी का एक्शन: 55 कर्मचारी बर्खास्त, 134 निलंबित