nayaindia Money Heist वालों ने भी Pakistan को उसकी औकात के अनुसार काम दिया है
मनोरंजन | हॉलीवुड| नया इंडिया| Money Heist वालों ने भी Pakistan को उसकी औकात के अनुसार काम दिया है

Money Heist वालों ने भी Pakistan को उसकी औकात के अनुसार काम दिया है

जयपुर | पाकिस्तान की इमेज पूरी दुनिया में अच्छी नहीं है। इन दिनों चर्चित वेब सीरीज मनी हीस्ट (Money Heist) में यह दिखाया गया है कि Pakistan को हैकिंग और अपराधियों की मदद जैसे गैरकानूनी काम के लिए कितना उपयोग लिया जाता है। इसी आधार पर पाकिस्तान का जिक्र है कि वह दुनिया में हैकिंग के माध्यम से साइबर आतंकवाद भी फैला रहा है।

इसे भी पढ़ें-Haryana : सेक्स चेंज करवाने के लिए जब नहीं मिले पैसे तो Gay बेटे ने कर दी मां-बाप समेत बहन और नानी की हत्या…

Netflix की लोकप्रिय शृंखला ला कासा डी पैपेल, जिसे मनी हीस्ट कहा जा रहा है इसलिए पसंद की जा रही है कि इसमें कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट है और पात्रों — जगहों को सच के करीब दिखाया है। पाकिस्तान को तीसरे—चौथे सीजन में हैकिंग का गढ़ बताया गया है और यह पांचवें सीजन में भी जारी रखा है। यह साफ किया गया है कि पाकिस्तान आतंकी घटनाओं को किस तरह सपोर्ट करता है।

पांचवीं सीजन में भी ऐसे आया पाकिस्तान
पांचवीं सीजन में जब बैंक आफ स्पेन में आर्मी घुसने वाली होती है तो प्रोफेसर आपरेशन के चीफ तमाया को कॉल करता है और उसके लिए गए गैर कानूनी निणर्यों की रिकार्डिंग सुनाकर गेम अपने पक्ष में कर लेता है। यह रिकार्डिंग लिब्सन द्वारा हथकड़ियों में स्पाई माइक से करवाई गई और उसे पाकिस्तान से हैक करना बताया गया। इससे बिल्कुल साफ है कि मनी हीस्ट वालों ने पाकिस्तान को उसकी औकात के अनुसार काम दिया है और दुनिया में उसकी छवि कैसी है।

पाकिस्तान है वेब आतंक का प्रणेता
पाकिस्तान से वेबसाइट हमले सर्वाधिक होते हैं। दुनिया का पहला वायरस जिसे क्रीपर कहा जाता है। वह भी पाकिस्तान ही से बना था। दो भाइयों ने मिलकर उसे बनाया था। भारत में आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड दाउद पाकिस्तान में ही शरण लिए हुए हैं। यही नहीं दुनिया के सबसे बड़े आतंकी ओसामा बिन लादेन को भी पाकिस्तान ने ही शरण दी थी। भारत से विमान हाइजैक करके छुड़ाए गए कई अपराधियों को भी इस देश ने शरण दी है।

इंडियन है हैकर


पांचवीं किश्त से पहले भी हम मनी हीस्ट में पाकिस्तान (Money Heist Pakistan) के एक सर्जन और एक हैकर को देखते हैं, जिन्होंने प्रोफेसर और उनकी लुटेरों की टीम की मदद की थी। शो में पाकिस्तानी हैकर की भूमिका निभाने वाला शाकिर वास्तव में एक भारतीय है। शाकिर का रोल अभिनेता अजय जेठी ने किया है। पंजाब के पटियाला के रहने वाले जेठी पिछले कुछ समय से स्पेन में हैं।

उन्होंने कहा कि जब मुझे मनी हीस्ट के लिए कॉल आया, तो यह मेरे लिए किसी भी अन्य प्रोजेक्ट की तरह था, मेरे लिए एक नया प्रोजेक्ट। मैनेजर ने मुझे बताया कि यह एक बड़ा प्रोजेक्ट है और सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर प्रसिद्ध है। लेकिन, मैंने तब तक शृंखला नहीं देखी थी क्योंकि मैं अन्य चीजों में व्यस्त था। मैंने कोई ऑडिशन नहीं दिया क्योंकि मैंने इसके लिए कास्टिंग डायरेक्टर के साथ बहुत सारे प्रोजेक्ट पर काम किया था। जेठी को इस रोल से खासी प्रसिद्धि मिली है।

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 + thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बसपा ने आजमगढ़ में सपा की गणित बिगाड़ी !
बसपा ने आजमगढ़ में सपा की गणित बिगाड़ी !
बर्गर की जरूरत नहीं, Ranbir Kapoor आलिया ही मेरी दाल चावल क्रॉप टॉप शॉर्ट्स में Namrata Malla ने दिखाया अपना ग्लैमरस लुक ब्लैक कलर की ड्रेस में ईशा गुप्ता ने शेयर की हद से ज्यादा बोल्ड फोटो हरयाणवी क्वीन Sapna Choudhary बनी डॉक्टर, डिग्री हासिल की इब्राहिम को नहीं वेदांग रैना को डेट कर रही श्वेता की बेटी Palak Tiwari