प्रख्यात गायक एस पी बालासुब्रमण्यम नहीं रहे

चेन्नई। खनकती एवं सुरीली आवाज से गायकी की दुनिया में अलग पहचान बनाने वाले लोकप्रिय पार्श्वगायक एस पी बालासुब्रमण्यम का आज कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बालासुब्रमण्यम को पांच अगस्त को यहां के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गाया था। अस्पताल ने आज अपराह्न मीडिया को बताया कि बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया।

अस्पताल प्रशासन ने कल शाम स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करके प्रख्यात गायक की स्थिति अत्यंत खराब होने की सूचना दी थी। बालासुब्रमण्यम के पुत्र एसपीबी चरण ने पिता के निधन की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने अपराह्न एक बजकर चार मिनट पर अंतिम सांस ली। संगीत की दुनिया के बेताज बादशाह के निधन की खबर से प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। बालासुब्रमण्यम की लाजवाब एवं सुरीली आवाज ने विश्वभर के संगीत प्रेमियों को उनका दीवाना बना दिया था। पांच दशक तक उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। राव ने अपने शोक संदेश में कहा कि हजारों गीतों को सुरीली आवाज देने वाले और प्रशंसकों द्वारा बालू के नाम से पुकारे जाने वाले बालासुब्रमण्यम ने विश्वभर में अपने प्रशंसक बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares