ओपरा यह काम यूनाइटेड किंगडम में कभी नहीं कर पाती : जमीला जमील

लंदन। अंग्रेजी अभिनेत्री, मॉडल और टेलीविजन पर्सनेलिटी जमीला जमील का मानना है कि चैट शो सम्राज्ञी ओपरा विंफ्रे ने जो मुकाम हासिल किया है वो मुकाम वह कभी हासिल नहीं कर पाती अगर वह यूनाइटेड किंगडम में होती, क्योंकि देश में शोबिज में विविधता की कमी है। जमील (32) ने कहा कि यही कारण है कि उन्होंने ने भी टेलीविजन में करियर बनाने के लिए संयुक्त राज्य की ओर रूख किया।

प्लेबॉय मैगजीन को दिए एक साक्षात्कार में जमील ने खुलासा करते हुए कहा, “हम अभी भी महिलाओं को ऐसी महत्वपूर्ण नौकरियां देने में पीछे हैं, जो लंबे समय तक चलने वाली, गरिमापूर्ण करियर का नेतृत्व करने वाली होती हैं, या फिर हमें ऐसी जगह ढकेल दिया जाता है, जहां हम मात्र यौन सामग्री से अधिक नहीं समझे जाते हैं, भले ही हम ऐसा चाहे या न चाहें।

मुझे याद है जब मैं आज से पांच साल पहले अमेरिका आई थी, और मैंने (ब्लैक यूएस ब्रॉडकास्टर) रॉबिन रॉबर्ट्स द्वारा होस्ट किए गए ‘गुड मॉनिर्ंग अमेरिका’ को देखा था और यह अहसास हुआ कि ओपरा वास्तव में एक बड़ी डील (अमेरिका में) हैं। ब्रिटेन में ओपरा ऐसा कभी नहीं कर पातीं।” अमेरिकी मनोरंजन जगत के बारे में पहले विचार को साझा करते हुए अभिनेत्री ने आगे कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं अमेरिकी टेलीविजन के सबसे बड़े शो में महिलाओं को पचासवें और साठ के दशक में अलग-अलग रेस में देख रही थी। वह एक बड़ा पल था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares