प्रवासी मजदूरों की मदद करना हमारा कर्तव्य: सोनू सूद

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने प्रवासी मजदूर को देश के दिल की धड़कन बताते हुए कहा कि उनकी मदद करना सभी का कर्तव्य है। सोनू ने कहा ,मुझे लगता है कि यह मेरा कर्तव्य है कि मैं प्रवासी मजदूरों के लिए मदद करूं, जोकि हमारे देश के दिल की धड़कन हैं।

हमने प्रवासियों को अपने परिवारों और बच्चों के साथ रोड पर चलते देखा है। हम सिर्फ एयर कंडिशनर में बैठकर ट्वीट नहीं कर सकते या अपनी चिंता नहीं दिखा सकते हैं। हमें उनकी मदद करनी होगी, अन्यथा उन्हें यह भरोसा नहीं होगा कि कोई उनके लिए खड़ा है।

इसलिए मैं उनकी यात्रा के लिए विभिन्न राज्यों से अनुमति लेकर चीजें उपलब्ध करवाने का प्रयत्न कर रहा हूं। अभिनेता ने कहा, “अब मुझे बहुत सारे मैसेज और सैकड़ों ई-मेल रोज़ मिलते हैं जो कहते हैं कि वे घर जाना चाहते हैं और मैं सुबह से शाम तक नॉन-स्टॉप काम कर रहा हूं। इस लॉकडाउन के दौरान मेरा यहीं काम बन गया है।

मुझे इतनी संतुष्टि मिलती है कि मैं शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता।जब मैं इन प्रवासियों और उन सभी लोगों को देखता हूं जो पीड़ित हैं, तो मुझे लगता है कि हमने एक इंसान होने का सम्मान खो दिया है। मैं रात में ठीक से सो नहीं सकता क्योंकि मेरे दिमाग में विचार आते रहते हैं। मैं ईमेल पढ़ता हूं, उनके फोन नंबरों को नोट करता हूं, उन्हें कॉल करने की कोशिश करता हूं। उनमें से सैकड़ों लोग हैं।

मेरी इच्छा है कि मैं उन्हें उनके गांव व्यक्तिगत रूप से ले जाऊं और उन्हें उनके परिवारों के साथ फिर से मिलाऊं। वे भारत का असली चेहरा हैं जिन्होंने हमारे घरों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। वे अपने घरों, अपने माता-पिता, अपने प्रियजनों को छोड़कर आते है और हमारे लिए सिर्फ इतनी मेहनत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares