ऋचा, कल्कि, पुलकित कर रहे लिंग समानता की बात - Naya India
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

ऋचा, कल्कि, पुलकित कर रहे लिंग समानता की बात

मुंबई। ऋचा चड्ढा, कल्कि कोचलिन, अमायरा दस्तूर, पुलकित सम्राट और आदिल हुसैन जैसे अभिनेता शांति और लैंगिक समानता का संदेश जारी कर रहे हैं। एक अभियान के तहत वीमेन इन फिल्म्स और टेलीविजन इंडिया द्वारा एक वीडियो में इन हस्तियों ने लॉकडाउन की वजह से कमजोर मानसिक स्वास्थ्य से उत्पन्न मुद्दों को उठाया है।

बर्तन धोने के लिए मशहूर हस्तियों के वीडियो पिछले कुछ महीनों में वायरल हो गए हैं, जिनमें कलाकार बताते हैं कि उन्होंने अपने और अपने साथी के बीच घर के कामों को कैसे विभाजित किया है। मिसाल के तौर पर, अपने वीडियो में कल्कि को इस बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है कि उसने कैसे नाश्ता बनाया जबकि उनका साथी कुत्?ते को टहलाने के लिए ले गया है। आदिल, अपनी मूल भाषा असमिया में बोलते हुए बताते हैं कि उन्हें खाना पकाने में कितना मजा आता है।

ऋचा ने कहा, “इस वीडियो का एजेंडा उन भावनात्मक तनावों को उजागर करना था, जिनसे लोग गुजर रहे हैं जिससे घरेलू हिंसा जैसी चीजें होती हैं। यह दुनिया भर में एक समस्या है और इस तरह का एक अभियान व्यापक रूप से दर्शकों को जागरुक करता है।”

उन्होंने आगे कहा, “महिलाएं संभवत: किसी के ट्रैप में फंस सकती हैं और लॉकडाउन होने के कारण उनके खिलाफ हो रहे अपराधों की रिपोर्ट करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएं। ऐसी स्थिति में विशेष रूप से बुजुर्ग निराशाजनक महसूस कर सकते हैं। हम सभी को ऐसी परेशानियों के दौरान उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर पर परामर्श लेने का आग्रह करते हैं।

ऋचा को लगता है कि चूंकि भारत एक विविध समाज है, अगर किसी संदेश को सभी तक पहुंचाना है, तो इसे कई भाषाओं में करना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *