मनोरंजन

पद्म श्री प्राप्तकर्ता गीतकार सिरिवेनेला सीताराम शास्त्री का फेफड़ों के कैंसर की जटिलताओं से निधन

ByNI Desk,
Share
पद्म श्री प्राप्तकर्ता गीतकार सिरिवेनेला सीताराम शास्त्री का फेफड़ों के कैंसर की जटिलताओं से निधन
प्रसिद्ध टॉलीवुड गीतकार सिरिवेनेला सीताराम शास्त्री का मंगलवार दोपहर 4.07 बजे निधन हो गया। फेफड़ों के कैंसर से संबंधित जटिलताओं से उनकी मृत्यु हो गई। सिरीवेनेला को 24 नवंबर को निमोनिया के साथ सिकंदराबाद के केआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में उनके फेफड़ों को सहारा देने के लिए उन्हें ईसीएमओ पर रखा गया था और पिछले कुछ दिनों से वे करीब से निगरानी में थे लेकिन बाद में उनकी हालत के कारण दम तोड़ दिया। ( Sirivanella Sitaram Shastri die ) also read: Uttar Pradesh : योगी सरकार दिसंबर में छात्रों को देगी ‘स्मार्टफोन’ और ‘टैबलेट’

12 बार नंदी पुरस्कार जीते

उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। उन्होंने 12 बार नंदी पुरस्कार जीते हैं। उन्हें पद्म श्री सम्मान से भी नवाजा गया था। उन्होंने 3000 से अधिक गीतों के लिए गीत लिखे थे। उनकी पहली फिल्म के विश्वनाथ की सिरिवेनेला थी, जिसे क्लासिक माना जाता है। स्वयं कृषी, स्वर्ण कमलम, श्रुतिलयलु, शिव, क्षणा क्षनम, स्वाति किरणम, धन, गोविंदा गोविंदा, अपराधी, गुलाबी, मुरारी, और सीथम्मा वाकिटलो सिरिमल्ले चेट्टू उनकी कुछ बेहतरीन कृतियाँ थीं। अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े अभिनीत अला वैकुंठपुरमलू (2020) में उनका हालिया सबसे बड़ा हिट गीत समाज वरगमाना था।

फिल्म उद्योग में सबसे महान गीतकारों में से एक ( Sirivanella Sitaram Shastri die )

उन्हें वेतुरी और आत्रेय के साथ तेलुगु फिल्म उद्योग में सबसे महान गीतकारों में से एक माना जाता है। एशिया नेट न्यूज में रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि सिरिवेनेला एक चेन धूम्रपान करने वाला था और यह उसकी हालत के कारणों में से एक हो सकता था। कथित तौर पर, वह देर रात तक उठते और धूम्रपान करते थे, जिससे उनकी सेहत पर असर पड़ सकता था। (Sirivanella Sitaram Shastri die )
Published

और पढ़ें