nayaindia सोना महापात्रा को आया फ्रेंच स्पेस एजेंसी से बुलावा - Naya India
kishori-yojna
मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

सोना महापात्रा को आया फ्रेंच स्पेस एजेंसी से बुलावा

मुंबई। गायिका सोना महापात्रा को पेरिस में इसरो द्वारा भारतीय सैटेलाइट लॉन्च के लिए फ्रेंच स्पेस एजेंसी एरियन द्वारा आमंत्रित किया गया है।

इस बारे में सोना ने कहा, “बचपन से स्पेस के प्रति मेरे लगाव के बारे में मेरे करीबी लोगों को अच्छे से पता है। 6 से 14 साल की उम्र तक यह प्रश्न कि ‘जब आप बड़ी हो जाओगी तो क्या बनोगी’ का जवाब यही होता था कि एस्ट्रोनट से लेकर खगोलविद्य कुछ भी।

मेरे पिता का भारतीय नौसेना में एस्ट्रो एंड रडार नेविगेशन पर नेविगेशन स्पेशलिस्ट और इंस्ट्रक्टर होने के नाते सितारों से गहरा संबंध रहा है। वह हमेशा हम तीन बहनों को लॉन में साथ बिठाकर आसमान में सितारों को दिखाते थे और ‘स्टार क्वीज’ कराते थे। हालांकि मैं पढाई के क्षेत्र में अलग रास्ते पर चली गई और इंजीनियर बनने के लिए पढ़ाई करने लगी। अंतत: मेरा रूझान संगीत की तरफ बढ़ गया।

हालांकि इससे मेरे स्पेस के प्रति लगाव में कोई कमी नहीं आई।” भारत और यूरोपियन स्पेस एजेंसी एरियनस्पेस अपने 2020 के स्पेस मिशन की शुरुआत करने के लिए एक कम्यूनिकेशन सैटेलाइट जीएसएटी 30 को लॉन्च करने के साथ तैयार हो रहे हैं। 3357 किलोग्राम वजनी जीएसएटी 30 एक भारतीय कम्यूनिकेशन सैटेलाइट है, जिसे एरियन 5 रॉकेट द्वारा 17 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + twenty =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस संगठन में नए राजनीतिक प्रयोग
कांग्रेस संगठन में नए राजनीतिक प्रयोग