ताहिरा ने लॉकडाउन के दौरान अपनी चौथी किताब पूरी की

मुंबई। लेखक-फिल्मकार ताहिरा कश्यप खुराना ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान अपनी चौथी किताब, ‘द 12 कमांडेंट्स ऑफ बीइंग ए वूमन’ पूरी कर ली है। ताहिरा ने कहा, मैंने आखिरकार ‘द 12 कमांडेंट्स ऑफ बीइंग ए वुमन’ लिखना खत्म कर लिया है और यह एक बहुत ही समृद्ध अनुभव रहा है। मुझे लगता है कि बहुत सारी महिलाएं किताब से जुड़ाव महसूस करेंगी और पुरुषों के लिए यह बहुत दिलचस्प होगा, जिससे वे इसे पढ़ेंगे। लॉकडाउन की अवधि मुझे किताब को खत्म करने और उसके लिए पर्याप्त समय देने के लिए एकदम सही थी।

ताहिरा इस साल के अंत तक अपनी किताब रिलीज करने की योजना बना रही है। लेखन के अलावा ताहिरा ने लॉकडाउन के दौरान अपने स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने की भी कोशिश की। लॉकडाउन प्रतिबंध में मिली ढील के साथ ताहिरा ने अपने घर के बाहर साइकिल चलाना शुरू कर दिया।

इस बारे में उन्होंने कहा, मैं साइकिलिंग को एक खेल के रूप में लेती हूं और मानसिक रूप से ताजा होने के लिए भी। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं एक ही सड़क, पेड़ों और घरों को एक अलग नजरिए से देख रही थी। मैं प्रकृति में सौंदर्य की तलाश कर रही थी, जिसे मैंने पहले कभी नहीं सराहा था। यह चिकित्सा की तरह है। पहले इसका मतलब सिर्फ शारीरिक तौर पर व्यायाम था, लेकिन अब यह मेरी मानसिक भलाई के लिए एक थेरेपी बन गया है और खुशी भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares