nayaindia Veteran Actor Vikram Gokhale Passes Away दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | मनोरंजन | बॉलीवुड | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Veteran Actor Vikram Gokhale Passes Away दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

पुणे। बॉलीवुड (Bollywood) और मराठी रंगमंच, फिल्मों और टीवी के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) का लंबी बीमारी के बाद यहां बुधवार की देर रात निधन (Death) हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 77 वर्ष के थे। कई बीमारियों से जूझ रहे और दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल (Deenanath Mangeshkar Hospital) में इलाज करा रहे गोखले की हालत बुधवार को दोपहर में बिगड़ गई और कुछ घंटे बाद उन्होंने अंतिम सांस ली।

प्रमुख मराठी थिएटर और सिनेमा अभिनेता चंद्रकांत गोखले (Chandrakant Gokhale) के पुत्र विक्रम गोखले की कुछ प्रमुख बॉलीवुड फिल्मों में संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की रोमांटिक फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) थी, जिसमें उन्होंने ऐश्वर्या राय के किरदार के संगीत उस्ताद पिता की भूमिका निभाई थी।

उन्होंने कमल हासन (Kamala Hasan) की ‘हे राम’ (2001), ‘भूल भुलैया’ (2007) में आचार्य यज्ञप्रकाश भारती के रूप में और प्रियदर्शन के गुदगुदाने वाले ‘दे दना दन’ (2009) और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया था। उन्होंने 2010 में मराठी फिल्म ‘आघात’ के साथ निर्देशन के क्षेत्र में काम किया था। मराठी फिल्म ‘अनुमति’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। उन्हें रंगमंच पर अभिनय के लिए 2011 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बजट सत्र का पहला हिस्सा भी जल्दी खत्म होगा!
बजट सत्र का पहला हिस्सा भी जल्दी खत्म होगा!