nayaindia Why men host reality shows : रियलिटी शो को पुरुष ही होस्ट क्यों करते हैं
kishori-yojna
मनोरंजन| नया इंडिया| Why men host reality shows : रियलिटी शो को पुरुष ही होस्ट क्यों करते हैं

कौन बनेगा करोड़पति के निदेशक ने कहा कि रियलिटी शो को मुख्य रूप से पुरुष ही होस्ट क्यों करते हैं

Why men host reality shows

रियलिटी शो कुछ समय के लिए टेलीविजन प्रोग्रामिंग का अभिन्न अंग रहे हैं और मनोरंजन की साप्ताहिक और यहां तक ​​कि दैनिक खुराक प्रदान करना जारी रखते हैं। लेकिन जैसे-जैसे नए प्रारूप सामने आ रहे हैं, वैसे-वैसे शो में एक महिला-होस्ट की कमी नजर आ रही है। उन्हें अक्सर पुरुष अभिनेताओं के साथ जोड़ी में देखा जा सकता है, लेकिन कुछ सबसे बड़े रियलिटी शो जैसे कौन बनेगा करोड़पति, बिग बॉस या कई गायन और नृत्य रियलिटी शो मुख्य रूप से केवल पुरुष अभिनेताओं द्वारा संचालित किए गए हैं। ( Why men host reality shows )

also read: भारतीय क्रिक्रेट टीम का किसने किया ऐसा बुरा हाल, इन खिलाड़ियों की सुपरइम्पोज़्ड तस्वीरें हुई वायरल

महिला होस्ट वाले शो एक आदर्श के बजाय अपवाद क्यों ( Why men host reality shows )

केबीसी के निदेशक अरुण शेषकुमार से पूछा कि महिलाओं द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो एक आदर्श के बजाय अपवाद क्यों हैं। वे कहते हैं कि यह पूरी तरह सच नहीं है। केबीसी मुख्य रूप से अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ा हुआ है। लेकिन दक्षिण में, यह तमिल में राधिका सरथकुमार के साथ हुआ और इसने उस बाजार के लिए बहुत अच्छा किया। यह जानबूझकर नहीं है कि हम इसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ नहीं कर रहे हैं, लेकिन केबीसी पर अपूरणीय हैं। मैं कहूंगा कि स्लॉट अभी किसी के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन सरगम ​​​​बिल्कुल खुला है। ये चैनल द्वारा लिए गए फैसले हैं। जब भी केबीसी होता है तो इन पहलुओं को ध्यान में रखा जाता है। आप जल्द से जल्द इसकी मेजबानी करने के लिए सभी प्रकार की प्रतिभाओं को आते देखेंगे।

महिलाएं होस्ट नहीं कर सकतीं

टीवी उद्योग में दो दशकों के करियर के साथ, अरुण सभी लोकप्रिय रियलिटी शो फ्रेंचाइजी जैसे डांस इंडिया डांस, सच का सामना, सत्यमेव जयते, नच बलिए, सा रे गा मा पा, इंडियन आइडल और कई अन्य से जुड़े रहे हैं। अन्य लोकप्रिय शो में प्रमुख महिला होस्ट नहीं होने के बारे में वे कहते हैं कि महिला उन्मुख फिल्मों का चलन भी बहुत हालिया है। मुझे नहीं लगता कि यह एक बिंदु से आगे निकल गया है। यह मानसिकता नहीं है कि ‘महिलाएं होस्ट नहीं कर सकतीं’ लेकिन मैं कह सकता हूं कि मैं जिस शो में अभी काम कर रही हूं, उसमें से एक की मेजबानी एक प्रमुख अभिनेत्री कर रही है। कोई भेदभाव नहीं है। उद्योग इस तरह के बदलावों के लिए बहुत खुला है। जब स्टारडम की बात आती है तो उनका वेटेज बराबर होता है। यह दर्शकों की स्वीकृति के बारे में है और वे क्या देखना चाहते हैं और इसी तरह मेजबानों का चयन किया जाता है। ( Why men host reality shows )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर