nayaindia congress president election mallikarjun kharge खड़के आज खटखटायेंगे पीसीसी का दरवाजा
kishori-yojna
गेस्ट कॉलम | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| congress president election mallikarjun kharge खड़के आज खटखटायेंगे पीसीसी का दरवाजा

खड़के आज खटखटायेंगे पीसीसी का दरवाजा

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़के आज राजधानी भोपाल पहुंच रहे हैं वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं निर्वाचित प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करके समर्थन मांगेंगे वही 14 अक्टूबर को शशि थरूर भी भोपाल पहुंच रहे हैं।

दरअसल, देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस समय संक्रमण काल से गुजर रही है। वापसी की तलाश में पार्टी जो भी प्रयोग कर रही है अब तक उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। इस बार के प्रयोग को संजीवनी माना जा रहा है और पार्टी ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का मन बना लिया है। गांधी परिवार से बाहर के व्यक्ति को निर्वाचन पद्धति से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर पार्टी कई संदेश देना चाहते है। दक्षिण में पार्टी की संभावना को बढाने की कोशिश मानी जा रही है और दलित वर्ग से आने वाले खड़गे से पार्टी इस वर्ग मैं पार्टी अपना जनाधार बढाने मेरे लिए एक अवसर माना जा रहा है।

बहरहाल , कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रत्याशी मलिकार्जुन खडगे 12 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पहुंचकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे एवं प्रदेश से निर्वाचित प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करके समर्थन मांगेंगे उसके बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे और 3:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वैसे अधिकृत तौर पर भले ही पार्टी किसी को वोट देने के लिए ना कहें लेकिन माना यही जा रहा है कि अधिकांश वोट प्रदेश से मल्लिकार्जुन खड़गे को ही मिलेंगे क्योंकि चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने आचार संहिता लागू कर दी है कि किसी भी उम्मीदवार का प्रचार करना हो तो पद से त्यागपत्र देना होगा। इस कारण कोई भी आज खड़गे के समर्थन में प्रचार नहीं करेगा और ना ही 14 अक्टूबर को शशि थरूर के समर्थन में कोई खुलकर आएगा। इस संबंध में पिछले दिनों कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के घर पर एक बैठक हुई थी जिसमें तय किया गया कि दोनों प्रत्याशियों को प्रदेश कार्यालय आने और प्रदेश प्रतिनिधियों से मिलने की अनुमति होगी लेकिन कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह प्रदेश कार्यालय जाएंगे और ना ही इन दोनों में से किसी के लिए अपील करेंगे। यदि दोनों प्रत्याशी वोट मांगने के घर आते हैं तो सामान्य मुलाकात करेंगे।

कुल मिलाकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे। आज भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में समर्थन जुटाने के लिए आएंगे और यह भी तय माना जा रहा है कि खड़गे ही पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। इसके बावजूद पार्टी के चुनाव अधिकारी की आचार संहिता का पालन करते हुए कोई भी खुलकर प्रचार नहीं करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बद्रीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड में ठंड बढ़ी
बद्रीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड में ठंड बढ़ी