nayaindia Uddhav Thackeray उद्धव की एकतरफा घोषणा से नाराजगी
महाराष्ट्र

उद्धव की एकतरफा घोषणा से नाराजगी

ByNI Desk,
Share
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस और उसकी दोनों सहयोगी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है लेकिन इसके बीच ही उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है। Uddhav Thackeray

हालांकि पवार ने तो उनके कोटे में निश्चित मानी जा रही बारामती सीट से अपनी बेटी सुप्रिया सुले की उम्मीदवारी की घोषणा की है लेकिन उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के साथ टकराव वाली उत्तर पश्चिमी मुंबई की सीट पर अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया है। इस पर कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने नाराजगी जताई है।

संजय निरुपम ने न सिर्फ नाराजगी जताई है, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना भी साधा है। उन्होंने तंज करते हुए उद्धव ठाकरे को ‘बची खुची शिव सेना प्रमुख’ कहा।

गौरतलब है कि कांग्रेस, उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच 40 सीटों पर तालमेल की बात हो गई है, लेकिन आठ सीटों पर ममला अटका है, जिसमें से छह सीटें मुंबई की हैं। उत्तर पश्चिम मुंबई की सीट से संजय निरूपम चुनाव लड़ते हैं और यह सीट कांग्रेस लड़ना चाहती है।

इस पर उम्मीदवार की घोषणा के बाद निरुपम ने रविवार को सोशल मीडिया पर लिखा- कल शाम बची खुची शिवसेना के प्रमुख ने अंधरी में उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र में एमवीए का उम्मीदवार घोषित कर दिया। रात से ही फोन आ रहे हैं। ऐसा कैसे हो सकता है? उन्होंने लिखा- एमवीए की दो दर्जन मीटिंग होने के बावजूद अभी तक सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। जो आठ-नौ सीटें पेंडिंग हैं, उनमें ये सीट भी है। ऐसा कांग्रेस के उन साथियों ने मुझे बताया जो सीट शेयरिंग की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं।

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने खिचड़ी घोटाला में शामिल होने को लेकर अमोल कीर्तिकर पर भी गंभीर आरोप लगाए। निरुपम ने अमोल कीर्तिकर पर प्रवासी मजदूरों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने के लिए बीएमसी द्वारा शुरू किए गए सीओवीआईडी-युग कार्यक्रम के दौरान रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि इस सीट पर अमोल कीर्तिकर के पिता गजानन कीर्तिकर अभी सांसद हैं लेकिन वे एकनाथ शिंदे गुट वाली शिव सेना के साथ हैं।

मराठा नेताओं का खुला परिवारवाद

क्या विपक्षी नेता जुटेंगे राहुल की रैली में?

प्रशांत किशोर चुनाव नहीं लड़ेंगे

वेणुगोपाल की जिद में राहुल वायनाड लड़ रहे हैं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें