Loading... Please wait...

ईरान: राष्ट्रपति का भाई गिरफ्तार, अमेरिकी छात्र को कैद 

तेहरान। ईरान ने चीनी मूल के अमेरिकी नागरिक को देश में घुसपैठ करने के आरोप में 10 साल की सजा सुनाई और राष्ट्रपति हसन रूहानी के भाई को वित्तीय कदाचार के आरोप में हिरासत में लिया है। रूहानी के सत्ता में आने के दो माह बाद ही यह खबर आई है। ईरान के न्यायिक प्रवक्ता घोलामोहसिन मोहसेनी एजी ने समाचार साइट 'मिजान' को बताया कि शियु वांग (37) पर शोध की आड़ में जासूसी करने का आरोप है।

वांग चीनी मूल का अमेरिकी नागरिक है। प्रवक्ता ने सरकारी टेलीविजन पर कहा, अमेरिका के निर्देश पर जानकारियां जुटा रहे इस व्यक्ति को 10 वर्ष की कैद की सजा सुनाई गई है, लेकिन इस सजा के खिलाफ अपील की जा सकती है। न्यायपालिका के प्रवक्ता गुलामहुसैन मोहसिनी एजेही ने दैनिक प्रेस वार्ता ने कहा, इस बात की पुष्टि की गई और यह तय किया गया कि वह सूचना एकत्रित कर रहा था और घुसपैठ में शामिल था।

वहीं मामले में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा, हम ईरान में अवैध तरीके से हिरासत में लिए गए सभी अमेरिकी नागरिकों की रिहाई की मांग करते हैं ताकि वे अपने घर लौट सके। सभी अमेरिकी नागरिक, खास तौर पर दोहरी नागरिकता वाले लोग ईरान की यात्रा से पहले हमारी यात्रा चेतावनी जरूर पढ़ लें।

Tags: , , , , , , , , , , , ,

141 Views

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

बेटी को लेकर यमुना में कूदा पिता

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर शहर के पत्नी और पढ़ें...

पाक सेना प्रमुख करेंगे जाधव पर फैसला!

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd