Loading... Please wait...

लड़कियों को स्कूल में शार्ट्स, पैंट पहनने की अनुमति

सिडनी| ऑस्ट्रेलियाई स्कूलों में यूनिफार्म सुधार के क्रम के हिस्से में अगले साल से लड़कियों को उनकी जरूरतों और प्राथमिकताओं के अनुरूप शॉर्ट्स और पैंट पहनने की अनुमति दी जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड राज्य शिक्षा मंत्री ग्रेस ग्रेस ने रविवार को कहा, "हम जानते हैं कि लगभग 60 प्रतिशत स्टेट स्कूल पहले से ही लड़कियों को इन यूनिफार्म के विकल्पों का प्रस्ताव दे रहे हैं, लेकिन हमने पाया कि कुछ स्कूलों ने कई वर्षों में अपने ड्रेस कोड को अपडेट नहीं किया है।"

उन्होंने कहा, "क्वींसलैंड की सभी लड़कियों को खेल व कक्षा की सक्रिय गतिविधियों में शामिल होने में सक्षम होना चाहिए और उन्हें इस बात की चिंता किए बिना कि उन्होंने क्या पहना है, स्कूल तक बाइक चलाकर आने और जाने के लिए सक्षम होना चाहिए।" ग्रेस ने कहा कि नवीनतम ड्रेस कोड पर हितधारकों के साथ परामर्श व व्यापक समीक्षा के बाद सहमति बनी है।

राज्य के स्ट्रेटन स्टेट कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य जान मारेस्का ने कहा, "हमने पूरे स्कूल समुदाय के साथ परामर्श के बाद पाया कि हमारी प्राथमिक स्कूल की आधी बच्चियां स्कर्ट पहनकर स्कूल नहीं आना चाहती हैं।" जान मारेस्का ने अपने स्कूल के यूनिफार्म में बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी हमारे स्कूल आकर अब देख सकता है कि लड़कियां तनावमुक्त होकर फुटबाल को किक मार रही हैं, हैंडबाल खेल रही हैं, पेड़ के नीचे लेटकर बेफिक्र किताबें पढ़ रही हैं।

212 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।