Loading... Please wait...

पूर्व मंत्री ने बुर्का पहनी महिलाओं को ‘लेटर बॉक्स’ बताया

लंदन।  ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुर्के को ‘दमनकारी’ बताते देते हुए यह लिबास पहनी महिलाओं को ‘लेटर बॉक्स’ करार दिया है। इसके बाद आज उनकी आलोचना की गई। ‘द डेली टेलीग्राफ’ में रविवार को अपने नियमित स्तंभ में कंजरवेटिव पार्टी के सांसद ने कहा कि वह डेनमार्क की तर्ज पर बर्के को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के खिलाफ हैं।

उन्होंने लिखा, ‘‘ अगर आप मुझसे कहें कि बुर्का दमनकारी है तो मैं आपके साथ हूं... मैं तो यहां तक कहूंगा कि यह बिल्कुल हास्यास्पद है कि लोग आने-जाने के लिए लेटर बॉक्स तरह दिखने का विकल्प चुनते हैं।’’ उन्होंने ब्रिटेन में कारोबारी और सरकारी एजेंसियों को ‘ड्रेस कोड’ लागू करना चाहिए और लोगों के चेहरे देखने की इजाजत मिलनी चाहिए।

मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन ने उनसे माफी की मांग करते हुए उनपर अति दक्षिणपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जबकि विपक्षी लेबर पार्टी के सांसदों ने इस्लामोफोबिया को भड़काने का आरोप लगाया।लेबर पार्टी की नाज शाह ने कहा, ‘‘बोरिस जॉनसन के नस्लीय अपमान पर हंसा नहीं जा सकता है। प्रधानमंत्री टेरीजा मे को इस्लामफोबिया की निंदा करनी चाहिए और बोरिस जॉनसन को माफी मांगनी चाहिए।’’ 

164 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।