Loading... Please wait...

खेल गतिविधि में शामिल लोगों के लिए 'आईडीमास्क 2' लांच

नई दिल्ली। भारत के शहरी क्षेत्रों में वायु की खराब गुणवत्ता से सभी लोग भलीभांति वाकिफ हैं, कहा जाता है कि एक दिन में हम जो सांस लेते हैं वह 6.5 सिगरेट पीने के बराबर है। ऐसे में जब हम खेल गतिविधि में सक्रिय होते हैं तो और तेजी से सांस लेते हैं अधिक मात्रा में प्रदूषित हवा शरीर के अंदर लेते हैं। इसे देखते हुए निर्वाना बीइंग ने खेल गतिविधि से जुड़े बच्चों और वयस्कों के लिए बुधवार को 'आईडीमास्क 2' लॉन्च किया। मास्क की कीमत तीन हजार रुपये हैं और फिल्टर सेट (4 फिल्टर के साथ) के साथ इसकी कीमत चार हजार रुपये हो जाती है। साथ ही शील्ड के साथ मास्क की कीमत 4,900 रुपये। शील्ड और मास्क की कीमत 3,800 रुपये है। 

निर्वाना बीइंग के संस्थापक जयधर गुप्ता ने कहा, "खेल से प्यार करने वाले एक व्यक्ति और एक अभिभावक के रूप में जब मैं हर बार अपने बच्चों को दिल्ली की हवा में खेलता हुआ देखता हूं तो मुझे वास्तव में चिंता होती है। लेकिब अब और नहीं क्योंकि आईडीमास्क 2 के साथ फिर से बाहर घूम सकता हूं और मैं बिल्कुल सुरक्षित महसूस कर सकता हूं। बच्चों के विकास के लिए खेल बिल्कुल जरूरी है और आईडी मास्क 2 के साथ मुझे विश्वास है कि खेलों में सक्रिय रहने वाले बच्चों और वयस्कों के पास उच्चतम स्तर की सुरक्षा होगी।"

'आईडीमास्क 2' को उपयोगकर्ता के चेहरे पर अच्छी तरह फिट होने के लिए एक बेहतर सिलिकॉन सील के साथ डिजाइन किया गया है। यह मास्क 95 फीसदी कणों को वायु प्रवाह फिल्टर को शुद्ध हवा में प्रवाहित करता है। 

इस हल्के वजन वाले मास्क में एक कठोर प्लास्टिक के कवर का उपयोग किया गया है, जिसमें बदलने योग्य फिल्टर लगा हुआ है। मुलायम पट्टियों के साथ असामान्य आकार के इस मास्क को चेहरे पर पहनना काफी आसान है। यह मास्क सभी उम्र के लोगों के लिए हैं, लेकिन विशेष रूप से चलने, साइकिल चलाने, फुटबॉल, टेनिस, क्रिकेट, गोल्फ या किसी भी अन्य खेल में सक्रिय लोगों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद करता है। 

'आईडीमास्क 2' के लिए फिल्टर सेट और शील्ड अलग-अलग भी उपलब्ध हैं और फिल्टर सेट और शील्ड साथ में लेने पर इसकी कीमत 1,700 से 2,500 रुपये तक होती है। यह निर्वाना बीइंग व अमेजन के वेब स्टोर और खान मार्केट के निर्वाना बीइंग फ्लैगशिप स्टोर पर उपलब्ध हैं।
 

109 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।