राजनीति पर मोदी के प्रभाव पर किताब

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति पर प्रभाव और भविष्य पर इसके असर का आकलन एक नई किताब में किया गया है और इस किताब का एक दिलचस्प पहलू यह है कि इसमें एक पूरा अध्याय कांग्रेस नेता शशि थरूर के बारे में है।

भाजपा की केंद्रीय समिति के सदस्य और आरएसएस से जुडी अंग्रेजी पत्रिका ऑर्गेनाइजर के पूर्व संपादक आर बालाशंकर ने अपनी इस जल्द प्रकाशित होने वाली किताब ‘‘नरेंद्र मोदी: क्रिएटिव डिसरप्टर, द मेकर ऑफ न्यू इंडिया’’ में दावा किया है कि प्रधानमंत्री सादा जीवन जीते हैं और वह देश एवं लोगों के लिए समर्पित हैं। किताब की खास बात यह भी है कि इसका एक पूरा चैप्टर कांग्रेस नेता शशि थरूर पर लिखा गया है।

बालाशंकर का कहना है कि उन्होंने ‘‘थरूर का मोदी के प्रति जुनून ’’नाम का अध्याय थरूर की ‘‘दि पैराडोक्सिकल प्राइम मिनिस्टर (नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया) नाम की किताब पढ़ने के बाद लिखना तय किया। इस अध्याय में दावा किया गया है कि इस कांग्रेस नेता में मोदी के प्रति ‘‘आकर्षण और एक छिपी हुई प्रशंसा’’ है। इस पर प्रतिक्रिया करते हुये थरूर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्होंने अभी ये किताब पढ़ी नहीं है। कोणार्क से प्रकाशित होने वाली इस किताब का प्राक्कथन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लिखा है।

193 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।